Chittorgarh news: चित्तौड़गढ़ में 15 साल की लड़की ने अपना विवाह रुकवाया:बोली- पढ़ना चाहती हूं, पिता ने मुंबई रहने वाले लड़के से तय कर दी थी शादी

Chittorgarh news: चित्तौड़गढ़ के बस्सी गाव में 15 साल की लड़की ने अपना बाल विवाह रुकवाया है। पिता के खिलाफ  एसपी से शिकायत की। तब जाकर उसे राहत मिली। मामला चित्तौड़गढ़ के बस्सी का है।

Chittorgarh news क्या है पूरा मामला

एसपी ने दी जानकारी

एसपी राजेंद्र प्रसाद गोयल ने बताया कि बुधवार को 15 साल की लड़की थाने आई थी। वह 10th क्लास में पढ़ती है। उसने बताया कि पिता जबरन विवाह करवा रहे हैं। 12 फरवरी शादी की तारीख भी तय कर दी है। पुलिस बच्ची को लेकर बाल कल्याण समिति के पास गई। समिति अध्यक्ष के सामने बच्ची का बयान लिया गया।

Chittorgarh news

बाल कल्याण समिति के सामने हुआ बयान

बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) की अध्यक्ष प्रियंका पालीवाल के सामने बच्ची ने गुरुवार को बताया कि वह आगे पढ़ना चाहती है। उसे घर में शादी की बात पता चली। परिवार के सामने शादी नहीं करने की इच्छा जताई, मगर पिता ने इनकार कर दिया।

बेटी ने कहा- झूठ बोल रहे पिता 

सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष प्रियंका पालीवाल ने बताया कि बच्ची की बात सुनकर उसके पिता को बुलाया गया। पिता और बेटी को आमने-सामने बैठाकर बात की गई। पिता ने कहा कि वह सिर्फ लड़का देखने महाराष्ट्र गया था। शादी अभी फिक्स नहीं की है।

यह भी पढ़े

Rajasthan Vidhan Sabha budget 2022

राजस्थान बजट 2022

इस पर बेटी ने गुस्से में कहा कि, आप झूठ बोल रहे हैं। आपने 12 फरवरी की शादी तय की है। बेटी ने पिता के साथ जाने से भी इनकार कर दिया। लड़की को समझाकर पिता के साथ घर भेजा गया। सारी बात जानकर पिता को शादी नहीं करवाने के लिए पाबंद किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *