Amar Jawan Jyoti: India Gate पर अब क्यों नहीं जलेगी Amar Jawan Jyoti, Congress के आरोपों के बाद Modi सरकार ने दी ये सफाई

Amar Jawan Jyoti: सरकार ने कहा है कि अमर जवान ज्योति की लौ बुझ नहीं रही है. इसे राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में जलने वाली ज्योति में विलीन किया जा रहा है. अब ये ज्वाला राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में प्रज्वलित रहेगी.

Amar Jawan Jyoti को लेकर राहुल गांधी ने लगाए आरोप

Amar Jawan Jyoti Row: अमर जवान ज्योति की लौ को लेकर हुए विवाद पर अब केंद्र सरकार ने सफाई दी है. सरकार के सूत्रों का कहना है कि तरह-तरह की भ्रांतियां फैल रही हैं, इनको दूर करना जरूरी है.

यह भी पढ़े

Rajasthan Vidhan Sabha budget 2022: 

Aadhaar Card Mobile Number Update 

अब सरकार ने इस पर तथ्यों को सामने रखा है. सरकार ने कहा है कि अमर जवान ज्योति की लौ बुझ नहीं रही है. इसे राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में जलने वाली ज्योति में विलीन किया जा रहा है. अब ये ज्वाला राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में प्रज्वलित रहेगी. 

Amar Jawan Jyoti

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर दिल्ली में इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ”बहुत दुख की बात है कि हमारे वीर जवानों के लिए जो अमर ज्योति जलती थी, उसे आज बुझा दिया जाएगा. कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते- कोई बात नहीं…हम अपने सैनिकों के लिए अमर जवान ज्योति एक बार फिर जलाएंगे.”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *