Anganwadi Center in rajasthan: राजस्थान (Rajasthan) सरकार ने मंगलवार को राज्य के 25 हजार आंगनबाड़ी केन्द्रों (Anganwadi Center in rajasthan) के लिए अहम घोषणा की है. गहलोत सरकार (gehlot government) ने 25 हजार आंगनबाड़ी केन्द्रों को ‘नंद घर’ के रूप में विकसित करने का फैसला किया

Anganwadi Center in rajasthan: राजस्थान में 750 करोड़ रुपये की लागत से 30 जिलों की 25 हजार आंगनबाड़ी केंद्रों का मॉर्डनाइजेशन किया जाएगा. इसकी जानकारी सीएम अशोक गहलोत ने दी.

Anganwadi Center in rajasthan

Rajasthan News: राजस्थान के 30 जिलों की 25 हजार आंगनबाड़ी केंद्रों को 750 करोड़ रुपए की लागत से मॉर्डन बनाने के लिए एक एमओयू (MoU) हस्ताक्षर किए गए हैं. इसकी जानकारी सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने ट्वीट के जरिए दी. सभी आंगनवाड़ियों जल्दी ही नंदघर (Nandghar) बन जाएंगी. इनके मॉर्डनाइजेशन के लिए अनिल अग्रवाल फाउंडेशन आने वाले 3 सालों में 750 करोड़ रुपए खर्च करेगा. इसमें प्रति आंगनवाड़ी 3 लाख रुपए खर्च किये जाएंगे.

Anganwadi Center in rajasthan

सीएम अशोक गहलोत की मौजूदगी में मंगलवार को महिला एवं बाल विकास विभाग और अनिल अग्रवाल फाउंडेशन ने एमओयू साइन हुआ.

नंदघर के रूप में विकसित किए जाएंगे आंगनवाड़ी


वेदांता समूह की नॉन एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर प्रिया अग्रवाल ने बताया कि आंगनबाड़ी को नंदघर के रूप में विकसित किया जाएगा. यहां आने वाले बच्चों को पोषित, शिक्षित करेंगे और महिलाओं का आत्मनिर्भर बनाएंगे.

यह भी पढ़े

Rajasthan Cricket Stadium: दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम जयपुर में

Rajasthan Vidhan Sabha budget 2022: राजस्थान विधानसभा बजट 9 फरवरी से होगा शुरु

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी जानकारी


राज्य के 25 हजार आंगनबाड़ी केंद्रों को नंद घर के रूप में विकसित करने हेतु वेदांता समूह के अनिल अग्रवाल फाउण्डेशन के साथ एमओयू हस्ताक्षर कार्यक्रम को संबोधित किया. फाउंडेशन करीब 750 करोड़ रूपये (प्रति आंगनबाड़ी 3 लाख रूपये) व्यय कर 25 हजार नंद घर विकसित करेगा.

4 thoughts on “Anganwadi Center in rajasthan: राजस्थान में 25 हजार आंगनवाड़ी केंद्र बनेंगे”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *