आशा बहनों, aasha sisters

CM योगी ने आशा बहनों को दिया स्मार्टफोन का गिफ्ट, 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (lucknow) में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ‘आशा बहनों’ को स्मार्ट फोन वितरण (Smart Phone) अभियान का शुभारंभ किया.

शुक्रवार को सीएम ने राज्य में कोविड नियंत्रण प्रयासों में आशा कार्यकर्ताओं के महत्वपूर्ण योगदान के लिए उन्हें स्मार्टफोन वितरित किया. इस दौरान सीएम ने मंच पर से कुछ आशा बहनों को स्मार्ट फोन भी दिए.

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से हम यहां पर 80,000 आशा बहनों को प्रदेश में स्मार्टफोन वितरण की कार्रवाई के साथ जोड़ रहे हैं. बाकी बचे और 80 हजार को हम दूसरे चरण में स्मार्टफोन उपलब्ध करवाने की कार्रवाई करेंगे.

आशा बहनों, aasha sisters

इसके साथ ही उन्होंने आशाओं को 500 रुपये अतिरिक्त प्रतिमाह मानदेय देने का आदेश दिया है. 

पहले चरण में 80 हजार आशा बहनों को स्मार्ट फोन 

सीएम ने कहा कि आशा बहनों को हमेशा से शिकायत रहती थी कि उनके पास ऐसा कोई साधान नहीं था, जिससे वो अपने उपलब्धियों को दिखा सकें या तमाम ऐसे कागजात होते हैं, जिन्हें हमें एक जगह इकठ्ठा करने से निजात मिल सके.

ऐसे में राज्य सरकार (UP Government) और केंद्र सरकार (Central Government) के प्रयास से हम यहां 80,000 आशा बहनों को प्रदेश में स्मार्टफोन वितरण की कार्रवाई के साथ जोड़ रहे हैं.

CM Yogi Adityanath ने क्या कहा आशा बहनो को लेकर

1. स्मार्टफोन मिलने से आशा बहनों का काम होगा शुगम

  • स्मार्टफोन मिलने से आशा बहनों को अपने रिकॉर्ड को प्रदेश शासन के पोर्टल पर अपलोड करने में मदद मिलेगी।
  •  अनावश्यक भाग-दौड़ और श्रम शक्ति नहीं लगानी पड़ेगी। वे आसानी से लिखा-पढ़ी के कार्य कर सकेंगी।
  • आशा बहनें, एएनएम व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां स्वास्थ्य सुविधाओं को अंतिम पायदान पर पहुंचाने की सबसे महत्वपूर्ण इकाई हैं।
  • कोरोना काल के कठिन दौर में इन सभी ने डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग, मेडिसिन किट वितरण, कोविड टीकाकरण आदि की कार्यवाही को मजबूती के साथ आगे बढ़ाया है।

Aasha sisters samrat phone yojna

 

3 thoughts on “CM Yogi की तरफ से आशा बहनों को मिला स्मार्टफोन का गिफ्ट”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *