Bharatpur train news: 2KM तक दौड़ा इंजन, बगैर डिब्बे के। गैंगमैन ने पटरी पर गिटि्टयां लगाकर रोके डिब्बे, कपलिंग टूटने से हुई घटना

Bharatpur train news: भरतपुर के सालाबाद रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार को एक मालगाड़ी का इंजन 40 डिब्बों को छोड़कर आगे चला गई

Bharatpur train news, जाने पूरी खबर

भरतपुर के सालाबाद रेलवे स्टेशन के पास आज एक मालगाड़ी का इंजन 40 डिब्बों को छोड़कर आगे चला गई। मालगाड़ी के चौथे और पांचवें डिब्बे के बीच की कपलिंग अचानक टूट गई और इंजन चार डिब्बे लेकर आगे चला गया।

उसके पीछे करीब 40 डिब्बे रह गए। मालगाड़ी के पीछे के डिब्बे में बैठे टीटी को इस बारे में पता नहीं लगा। रेलवे लाइन पर काम कर रहे गैंगमेन ने जब देखा कि कुछ डिब्बे बिना इंजन के आगे जा रहे हैं तो उसने गिट्टियां लगाकर डिब्बों को रोका और स्टेशन पर घटना की जानकारी दी।

Bharatpur train news

मालगाड़ी गुजरात से तुगलकाबाद जा रही थी

मालगाड़ी गुजरात से तुगलकाबाद जा रही थी। सालाबाद रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी स्पीड में थी। अचानक ट्रेन के चौथे और पांचवें डिब्बे के बीच की कपलिंग टूट गई। इनका पता न तो ट्रेन के ड्राइवर को लगा और न ही टीटी को, इंजन करीब 40 डिब्बों को छोड़कर 2 किलोमीटर आगे निकल गया।

यह भी पढ़े

बारां में शिक्षक के डांस का वीडियो लगाना छात्र को महंगा पड़ा

Borewell news hindi: सीकर में 5 साल का बच्चा गिरा बोरवेल में, रेस्कयू आपरेसन जारी

गैंगमैन ने दिखयी सूझबूझ , पटरी पर लगयीं गिट्टियां

रेलवे स्टेशन पर काम कर रहे गैंगमैन ने जब बिना इंजन के डिब्बों को दौड़ते हुए देखा तो उन्होंने पहले तो पटरियों पर गिट्टियां रखकर डिब्बों को रोका उसके बाद रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों को घटना की सूचना दी। 

इसके बाद मालगाड़ी का इंजन पीछे लौटा और डिब्बों की बीच की कपलिंग को जोड़कर मालगाड़ी को रवाना किया गया। इस दौरान करीब 1 घंटे तक रेलवे लाइन बाधित रही। गैंगमैन की सतर्कता की वजह से आज बड़ा हादसा होने से टल गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *