Big Airline Agreement: अब हवाई सफर करने वालो को मिला तोहफा, अब आप एयर इंडिया और एयर एशिया की फ्लाइट में किसी भी फ्लाइट से कर सकते है यात्रा।

Big Airline Agreement:एयर इंडिया(Air India) और एयर एशिया(Air Asia) ने अपने विमानों के दरवाजे एक दूसरे के यात्रियों के लिए खोल दिए हैं।

दोनों कंपनियों के बीच यह करार हुआ है जो कि अगले दो साल तक जारी रहेगा। इस समझौते के तहत दोनों फ्लाइटों के टिकटधारी(ticket holders) यात्री अब एक दूसरे के जहाजों में यात्रा कर सकेंगे। जो कि 2024 तक के लिए लागू होगी

Big Airline Agreement क्या रहेगा नियम जाने

Big Airline Agreement

यात्रियों को सुविधा देने के लिए किया करार

टाटा संस कंपनी के पास एयर इंडिया के आते ही कंपनी ने अपने यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए यह करार किया है। अब एयर इंडिया या फिर एयर एशिया के यात्री एक ही एयरलाइन टिकट पर एक दूसरे के विमानों में बेझिझक यात्रा कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि इस कदम से यात्रियों को ज्यादा सुविधाएं मिलेंगी।

 

घरेलू यात्रियों को मिलेगा फायदा 

Rajasthan Hijab Controversy: जयपुर पहुंचा हिजाब विवाद ,कॉलेज में नारेबाजी

Railway News In Hindi, Railway ब्रेकिंग न्यूज़, Railway today news

दोनों दिग्गज एयरलाइन कंपनियों के बीच अहम समझौता होने से हवाई सफर करने वाले यात्रियों को लाभ पहुंचाने वाला है। हालांकि यह लाभ केवल घरेलू यात्री ही ले सकेंगे। यह करार फरवरी 2024 तक के लिए ही मान्य होगा। जानकार बताते हैं कि दोनों एयरलाइंस के बीच करार (IROPs) व्यवस्था के तहत हुआ है।

इस समझौते के अंतर्गत अगर किसी एयरलाइन की फ्लाइट देरी से है या किन्हीं कारणों से बाधित हो जाती है तो वह दूसरी फ्लाइट का इस्तेमाल उसी एयर टिकट पर कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *