Bihar band 28 jan 2022 news : रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (एनटीपीसी) परीक्षा के परिणाम को लेकर छात्रों ने शुक्रवार को बिहार बंद का ऐलान किया है।

सभी मांगें मान लिए जाने के बाद भी छात्र बंद कर रहे हैं और सभी विपक्षी दलों को इनका साथ मिला है। 

Bihar band 28 jan 2022: Bihar Bandh  सड़कों पर उतरे छात्र, राजद ने की गांधी सेतु जाम करने की कोशिश, जानें बिहार बंद का कहां कैसा है असर

Bihar band 28 jan 2022: जाने क्या है पूरा मामला

रेलवे रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) के नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा के नतीजों को लेकर छात्र संगठनों ने शुक्रवार को बिहार बंद बुलाया है। तमाम विपक्षी पार्टियों ने बंद को अपना समर्थन दिया है। इसके अलावा एनडीए की सहयोगी हम और वीआईपी ने भी छात्रों को सपोर्ट करने की घोषणा की है।

Bihar band 28 jan 2022

सुबह से ही बंद का असर दिखने को मिल रहा है। बंद के समरथन में राजद कार्यकर्ताओं ने भी प्रदर्शन शुरू कर दिया है। वहीं समस्तीपुर में छात्र संगठन आइसा के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने समस्तीपुर-पटना मुख्य मार्ग को एसडीओ कार्यालय के निकट जाम कर दिया। इससे यातायात व्यवस्था ठप हो गई है। वहीं खान सर ने छात्रों से प्रदर्शन में हिस्सा ना लेने की अपील की है। 

चार लोग गिरफ्तार

पटना के जिला मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर सिंह ने गुरुवार को कहा कि बिहार के पटना में राजेंद्र नगर टर्मिनल पर पथराव और तोड़फोड़ करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। डीएम ने आगे बताया कि यह पता लगाने के लिए जांच जारी है कि छात्रों को कानून अपने हाथ में लेने के लिए किसने उकसाया क्योंकि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार छात्रों ने छह कोचिंग संस्थानों के शिक्षकों का नाम लिया है। 

 

Gaya news: गया में ट्रेन को छात्रों ने किया आग के हवाले ,फूटा आक्रोश

सड़क पर जलाए टायर

छात्रों ने पटना में नेशनल हाईवे-31 पर प्रदर्शन किया और टायर जलाए। इससे वहां जाम लग गया। इस दौरान छात्रों ने जमकर नारेबाजी की।

आइसा कार्यकर्ताओं ने लगाया जाम

समस्तीपुर में छात्र संगठन आइसा के कार्यकर्ताओं ने  हंगामा करना शुरू कर दिया है। उन्होंने समस्तीपुर-पटना मुख्य मार्ग को एसडीओ कार्यालय के निकट जाम कर दिया है, जिससे सड़क पर यातायात व्यवस्था ठप हो गई है।

गया में छह बोगियां राख : तीसरे दिन बुधवार को सबसे ज्यादा प्रभावित पटना-गया रेल लाइन रहा। गया, जहानाबाद व मसौढ़ी स्टेशन पर 10 घंटे तक छात्र जमे रहे। सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक ट्रेन का परिचालन पूरी तरह से प्रभावित रहा। गया स्टेशन पर कुछ लोगों ने पैसेंजर ट्रेन की बोगियों में आग लगा दी। इसमें छह बोगी जलकर रख हो गई। दो इंजनों को भी नुकसान पहुंचा है। जहानाबाद स्टेशन पर अभ्यर्थियों ने ट्रेन के आगे ट्रैक पर ही तिरंगा फहराकर राष्ट्रगान गया। इसमें रेलवे कर्मी, आरपीएफ, जीआरपी के साथ-साथ जिला पुलिस के जवान भी शामिल हुए। रेल ट्रैक जाम होने के कारण आठ पैसेंजर ट्रेन,

 

कोशी एक्सप्रेस आदि को रद कर दिया गया। पटना-रांची जनशताब्दी समेत कई ट्रेनों को बदले रूट पर चलाया गया। सोमवार को राजेंद्र नगर टर्मिनल और आरा जंक्शन से अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन प्रारंभ किया, दूसरे दिन मंगलवार को बिहारशरीफ, नवादा, बक्सर आदि स्टेशनों पर भी प्रदर्शन कर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *