Ins Ranvir news: INS Ranvir explosion: मुंबई में इंडियन नेवी के युद्धपोत आईएनएस रणवीर पर ब्लास्ट, 3 नेवी जवान शहीद, कई घायल

Ins Ranvir news: इस ब्लास्ट में जहाज पर तैनात तीन नेवी जवान शहीद हो गए हैं और कई जवान घायल हो गए हैं। हालांकि ब्लास्ट के तत्काल बाद आग को काबू कर लिया गया, जिससे जहाज को बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।

Ins Ranvir news आईएनएस रणवीर क्या है पूरा मामला

मुंबई में इंडियन नेवी डॉकयार्ड पर मंगलवार को युद्धपोत आईएनएस रणवीर के इंटरनल कम्पार्टमेंट में ब्लास्ट हो गया है। इस ब्लास्ट में जहाज पर तैनात तीन नेवी जवान शहीद हो गए हैं और कई जवान घायल हो गए हैं। हालांकि ब्लास्ट के तत्काल बाद आग को काबू कर लिया गया,

Ins Ranvir news

जिससे जहाज को बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। इस घटना के तुरंत बाद ही बचाव कार्य शुरू किया गया। जहाज के चालक दल के सदस्यों ने तुरंत ही स्थिति को नियंत्रण में लाने का प्रयास किया। जहाज को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है।

बोर्ड ऑफ इनक्वायरी का आदेश


खबरों के मुताबिक, पूर्वी नौसेना कमान में आईएनएस रणवीर नवंबर 2021 से ही तटीय इलाके में ऑपरेशनल तैनाती पर था और उसे कुछ देर बाद ही तट की ओर लौटना था, तभी ये विस्फोट हुआ।

इस मामले में बोर्ड ऑफ इनक्वायरी का आदेश दे दिया गया है। जहाज को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचने की खबर है।

 

स्थिति को जल्द नियंत्रण में लिया गया’ 

इसमें कहा गया कि जहाज के चालक दल ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और जल्दी ही स्थिति को नियंत्रण में कर लिया. बयान में कहा गया है कि किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है. 

यह भी पढ़े

Naam Likhao Abhiyaan 2022

Nagaur accident: नागौर में दुर्घटना

जल्द ही बेस पोर्ट पर लौटने वाला था जहाज

बयान में उल्लेख किया गया, “आईएनएस रणवीर नवंबर 2021 से पूर्वी नौसैन्य कमान से क्रॉस कोस्ट अभियान तैनाती पर था और जल्द ही बेस पोर्ट पर लौटने वाला था.” नौसेना ने कहा कि इस घटना के कारणों की जांच के लिए एक ‘बोर्ड ऑफ इंक्वायरी’ का आदेश दिया गया है.

 

घायलों के बारे में नहीं मिली जानकारी

जहाज को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचने की खबर है. हालांकि घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है. अभी यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि क्या घटना में कुछ अन्य नौसेना कर्मी भी घायल हुए हैं या नहीं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *