Booster dose scam kota:  ओटीपी बताने के बाद बैंक खाते से 26 हजार साफ का आया मामला

Booster dose scam: राजस्थान के कोटा में बूस्टर डोज लगाने के नाम पर आया था फोन, चिकित्सा विभाग का अधिकारी बनकर जाना ओटीपी,ओर खाते से 26 हजार रुपये साफ कर दिये।

Booster dose scam kota क्या है पूरा मामला

कोटा में जयप्रकाश सामर के पास एक फ़ोन आया और बोला कि आपको बस्टर डोज के लिए चिन्हित किया है इसलिए आपके पास एक ओटीपी आयेगा वो बताना होगा।

Booster dose scam kota

Booster dose scam करने वाले ने खुद को चिकित्सा अधिकारी बताया

जयप्रकाश सामर ने पहले ओटीपी बताने से मना किया लेकिन जब उसने खुद को चिकित्सा विभाग का अधिकारी बताया तब ओटीपी  बताया जिस से जयप्रकाश सामर के खाते से 26 हजार साफ हो गए 

बैंक अधिकारियों ने दिया आश्वासन वापस आएगा खाते में पैसा

Booster dose scam के नाम पर फ़्रॉड

पुलिस के अनुसार आपके पास एक फोन कॉल आ सकता है और आपसे बहुत विनम्रता से सवाल पूछा जा सकता है, क्या आपने कोरोना की पहली खुराक ली? यदि उत्तर हां है तो प्रश्न पूछा जा सकता है कि क्या आपने दूसरी खुराक ली है. फिर भी आपका जवाब हां है. तो उधर से व्यक्ति या महिला का सवाल हो सकता है कि

यह भी पढ़ें

Precaution Dose kya hai

Precaution Dose: देश मे 60 साल से अधिक उम्र 

Rajasthan corona new guidelines 2022 

क्या आप बूस्टर खुराक लेने के लिए तैयार हैं. पुलिस के अनुसार यदि ओमिक्रॉन के मामले में इजाफा देखते हुए बूस्टर खुराक लेने के लिए सहमत हैं, तो फिर वे आपके मोबाइल नंबर पर एक लिंक भेजेंगे और आपसे आपके मोबाइल पर भेजे गए ओटीपी की मांग करेंगे. यदि ओटीपी बता देंगे, तो आपके मोबाइल नंबर से जुड़े बैंक खाते से पैसा गायब हो जाएगा.

Booster Dose froud के नाम पर ठगी

जालसाज धोखाधड़ी करने का कोई न कोई नया तरीका निकाल ही लेते हैं. इस बार COVID 19 Booster Dose के नाम पर भी लोगों को ठगा जा रहा है. सामने आई जानकारी के अनुसार धोखेबाज आपको एक फोन कॉल करेगा और खुद को सरकारी कर्मचारी बताएगा. बता दें कि यह साइबर अपराधी सीनियर सिटीजन को ही कॉल करते हैं और उनके पास आपकी कुछ डिटेल से पहले से ही मौजूद होती है. इसके बाद वह आपसे कुछ निजी जानकारी जैसे कि नाम, एड्रेस और उम्र पूछते हैं. साथ ही आपको यह बताते हैं कि आपको ​COVID 19 वैक्सीनेशन कब कराया था.

इसके बाद वह आपसे COVID 19 Booster Dose के बारे में पूछेंगे कि क्या आप बूस्टर डोज लगवाना चाहते हैं और इसके लिए स्लॉट बुक करना चाहते हैं? यदि आप हां में जवाब देते हैं तो आपको COVID 19 Booster Dose के लिए डेट और समय बताया जाएगा. इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा और जालसाज वह ओटीपी पूछेगा. बता दें कि यह ओटीपी आपके अकाउंट से पैसे ट्रांसफर की अनुमति के लिए है. जब आप ओटीपी शेयर करेंगे तो चुटकियों में आपको अकाउंट खाली हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *