पीएम मोदी का बड़ा ऐलान:15 से 18 साल के बच्चों को लगेगी कोरोना की वैक्सीन

नई दिल्ली:
देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया। क्रिसमस की शुभकामनाएं देते हुए पीएम ने कई बड़े ऐलान किए। उन्‍होंने 3 जनवरी से 15 साल से 18 साल की आयु के बीच बच्‍चों का वैक्सीनेशन शुरू करने की घोषणा की है।

15 से 18 साल के बच्चों

संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “15 साल से 18 साल की आयु के बीच के जो बच्चे हैं, अब उनके लिए देश में वैक्सीनेशन प्रारंभ होगा.”

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि 15 से 18 साल के बच्चों को अगले साल यानी 2022 में, 3 जनवरी को, सोमवार के दिन से कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. एक अनुमान के मुताबिक देश में 15 से 17 साल की उम्र के करीब 7 करोड़ 40 लाख बच्चे हैं, जिनको अब 3 जनवरी से वैक्सीन लगाई जा सकेगी.

Join on whatapps

DGCI ने दी 12 से ज्यादा उम्र के बच्चों को वैक्सीनेशन की मंजूरी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों के गहन चिंतन के बाद ये फैसला लिया गया है. प्रधानमंत्री मोदी के इस ऐलान के चंद घंटों पहले ही DGCI ने 12 साल से ऊपर की उम्र के बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की मंजूरी दी थी. DGCI की मंजूरी के चंद घंटों बाद पीएम मोदी ने 15 साल से ज्यादा उम्र के बच्चों को भी वैक्सीनेशन प्रोग्राम में शामिल कर लिया है.

15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन कब लगेगी

15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन दिए जाने का फैसला ऐसे समय पर लिया गया है, जब देश में कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले बढ़ते दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में विशेषज्ञों द्वारा इसे अहम कदम बताया जा रहा है.

4 thoughts on “पीएम मोदी का ऐलान,15 से 18 साल के बच्चों को लगेगी कोरोना की वैक्सीन”
  1. […] प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कक्षा 9 से 12वीं के छात्रों की वार्षिक परीक्षाओं से पहले परीक्षा पे चर्चा करेंगे. इसके लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू होने जा रहा है. परीक्षा पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी पहले की तरह छात्रों को संबोधित करते हुए उनका बनोबल बढ़ाएंगे. […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *