Nagaur news: नागौर जिले में बाजार में आये नकली नोट, गाव गाव में तेजी से फैल रही है जालसाजी, 

Nagaur news: नागौर के बाजार में 200 रुपए के नकली नोट:छोटे दुकानदार समेत टैंपो ड्राइवर और ठेले वालों तक पहुंचाए, बेकरी मालिक ने जला दिए

Nagaur news जाने पूरी खबर 

सावधान हो जाइए..जिले के हर कस्बे से लेकर गांव-ढाणियों तक 200 रुपए के नकली नोट पहुंच चुके हैं। इन नकली नोटों को बड़े शातिराना तरीके से बाजार में खपाया जा रहा है। नकली नोटों को असली नोट से स्कैन करके तैयार किया गया है।

इसलिए इसकी तुरंत पहचान करना मुश्किल है। 2 दिन पहले नागौर जिला मुख्यालय पर एक टेम्पो ड्राइवर को 200 रुपये का नकली नोट थमाए जाने की घटना हुई थी।

 

Nagaur news hindi

छोटे दुकानदार को बना रहे है निशाना 

Nagaur news


अगले दिन जिले के रियांबड़ी कस्बे में एक ही दिन में कई दुकानदारों और ठेले वालों को 200 रुपये के नकली नोट थमाए गए। इसके अलावा भी जिले के कई गांवों में नकली नोट चलन में आने की जानकारियां आई हैं। सभी जगह पर 200 रुपये के नकली नोट ही सामने आए हैं।

टेम्पो चालक को थमाया था नकली नोट

Nagaur news
शनिवार को नागौर शहर में कुछ सवारियों ने यात्रा करने के बाद टेम्पो चालक मुंसिफ अली पुत्र मोहम्मद अली को 200 रुपए का नकली नोट थमाया और वहां से चले गए। इसके बाद टेम्पो चालक मुंसिफ जब दूध डेयरी से दूध लाने पहुंचा तो डेयरी संचालक ने नोट देखकर बताया कि ये नोट नकली है।

यह भी देखे

Nagaur patwari trap: सीकर ACB टीम की नागौर में कार्रवाई, लाडनू का पटवारी 8000 रुपए की घूस लेते ट्रैप

merta city news: नागौर जिले की सबसे बड़ी पतंग उड़ाई, 3 इमारत जितनी पतंग

इस पर टेम्पो चालक हक्का-बक्का रह गया। इसके बाद वह थाने पहुंचा और पुलिस को घटना की जानकारी दी। आरोप है कि पुलिस ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की।

बेकरी संचालक ने जलाया नकली नोट

सोमवार को रियांबड़ी कस्बे में बेकरी संचालक की बेकरी पर दिन के समय 4 लोग आये और उन्होंने उसे 200 रुपये का नोट थमाते हुए दस रुपये का सामान खरीदा। जल्दबाजी में संचालक ने ध्यान नहीं दिया और नोट को गल्ले में डालकर उन्हें सामान देते हुए 190 रुपये वापस कर दिए। थोड़ी देर बाद ही उसे पता चला कि बाज़ार में सब्जी वालों और पानी पूरी के ठेले वाले को कोई 200 रुपये के नकली नोट थमा गया है।

तसल्ली के लिए उसने गल्ले में पड़े 200 रुपये के नोटों को जांचा तो एक नोट नकली मिला। आखिरकार कुछ लोगों के समझाने पर उसने उस नकली नोट को आग लगाकर जला दिया।

पुलिस को नहीं थी जानकारी

नागौर SP राममूर्ति जोशी से जब बाजार में चल रहे 200 रुपये के नकली नोटों के बारे में बात की गई, तो उन्होंने बताया कि अभी तक इस तरह का मामला पुलिस के सामने नहीं आया है। अगर बाजार में नकली नोट खपाए जा रहे हैं, तो पुलिस कार्रवाई करेगी।

4 महीने पहले लाडनू में पकड़े थे एक लाख 97 हजार रुपए के नकली नोट

Union budget 2022 highlights: आम बजट 2022 एक नजर में देखे

एक अक्टूबर 2021 को नागौर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जाली नोटों के गिरोह के एक आरोपी को गिरफ्तार कर एक लाख 97 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किये थे।

तब पुलिस को सूचना मिली थी कि लाडनूं के शहरिया बास निवासी बुंदू खां पुत्र मुश्ताक खां कायमखानी नकली नोट सप्लाई करने जा रहा है। पुलिस ने दबिश देकर उसे पकड़ा था।

One thought on “Nagaur news: नागौर में नकली नोटों का कारोबार ,200 रुपये के नोट बाज़ार में पहुचे”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *