corona guidelines rajasthan राजस्थान कोरोनॉ को लेकर सरकार ने जारी की नई गाइड लाइन

राजस्थान सरकार ने स्कूलों को लेकर लिए फैसले

जयपुर. राजस्थान (Rajasthan corona guidelines) में सरकार ने नई कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) जारी कर दी हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने स्कूल और कॉलेजों को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

गृह विभाग द्वारा जारी नई राजस्थान कोरोनॉ  गाइडलाइन के मुताबिक, स्कूल – कॉलेजों में कैंटीन  फिलहाल बंद रहेंगे. स्कूल और कॉलेजों को बंद नहीं किया जाएगा. इसी तरह स्कूल बच्चों पर ऑफलाइन क्लास का दबाव भी नहीं डाला सकेंगे. बच्चों को स्कूल भेजना भी अनिवार्य नहीं होगा. स्कूलों में बच्चों के लिए ऑनलाइन क्लासेस की व्यवस्था जारी रहेगी.

corona guidelines rajasthan

corona guidelines rajasthan

corona guidelines jaipur

राजधानी जयपुर में भी तेजी से कोरोना (rajasthan unlock guidelines 2021) के मामलों में इजाफा हो रहा है. शुक्रवार को 9 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं. राजधानी के 7 इलाकों में नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं. 

विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीपी जोशी के PA मनीष कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. डॉ. जोशी के पर्सनल फोटोग्राफर को भी कोरोना हो गया है.

 corona guidelines rajasthan

राजस्थान में कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. राजधानी जयपुर में लगातार स्कूल बच्चों कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने नए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. नए नियम के मुताबिक, स्कूलों में बच्चों के लि कैंटीन फिलहाल बंद रहेगा. स्कूल कैंपस को रोजाना सैनिटाइज भी करना होगा. स्कूलों को ऑनलाइन क्लासेस भी जारी रखनी होंगी. बच्चों को स्कूल आने के लिए किसी भी तरह का दबाव नहीं डाला जाएगा

Join on whatapps
Join on telegram

बढ़ते कोरोना मामलों के बाद शैक्षणिक गतिविधियों के लिए सरकार ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं. शैक्षणिक संस्थानों में अग्रिम आदेश तक प्रार्थना सभा नहीं होगी. अगर स्कूल या कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव केस मिला तो 10 दिन के लिए संस्थान को बंद करना होगा.

राजस्थान व नागौर जिले की अन्य तहसील की खबर

Rajasthan

Home page

Corona

corona guidelines rajasthan क्यों लिया ये फैसला

जयपुर में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने लगा है. नवंबर महीने में ही अब तक प्रदेश में 225 से ज्यादा केस मिल चुके हैं. सबसे चिंता की बात यह है कि कोरोना अब बच्चों को निशाना बना रहा है. कुछ दिन पहले जयपुर के निजी स्कूल के 12 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले थे. अब गुरुवार को फिर से 6 बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *