corona third wave

corona third wave in rajasthan पर राजस्थान में शुक्रवार को बैठक बुलाई।

बूस्टर डोज की मांग रखी

कोरोना की पहली और दूसरी लहर की बेकाबू विपरीत स्थितियों से निपटने के बाद गहलोत सरकार तीसरी लहर की आशंकाओं के मद्देनज़र तैयारियों में जुटी हुई

में तीन महीने बाद कोरोना से मौत का केस आने के बाद शुक्रवार को सरकार ने तत्काल मीटिंग बुलाई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कोर ग्रुप के साथ कोरोना के हालात और रोकथाम पर रिव्यू बैठक की।

corona third wave Rajasthan

गहलोत ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाने की संभावनाएं तलाशने और प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखने का फैसला किया है। बैठक में अफसरों से जिलों में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाने पर जोर देने को कहा है। जीनोम सीक्वेंसिंग और सीरो सर्वे करवाने के निर्देश दिए हैं।

corona third wave

corona third wave Rajasthan में बैठक

समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, हमने फैसला किया है कि आज ही प्रधानमंत्री को लिखेंगे कि कोरोना वैक्सीन की तीसरी बूस्टर डोज लगाने की अनुमति दें।

Join on whatapps

सालभर बाद अब तीसरी डोज की आवश्यकता है ताकि तीसरी लहर नहीं आए। पीएम को लिखेंगे कि बूस्टर डोज पर विचार करें और और इसकी मंजूरी दें। कई देशों में बूस्टर डोज लगाना शुरू कर दिया है। हमारे यहां भी कई लोगों को अब साल भर हो गया, इसलिए बूस्टर डोज लगाना चाहिए। केंद्र इसकी व्यवस्था करें।

अन्य तहसील की खबर

Makrana news

Merta news

Kuchaman

Riya badi

Khiwsar news

Didwana

Rajasthan

Home page

गहलोत ने कहा, कोविड पर हमने आज समीक्षा बैठक करके डॉक्टरों की राय ली है। यूरोप और रूस में भयंकर रूप से कोरोना फैल रहा है। जर्मनी, रूस में बेड तक नहीं मिल रहे हैं। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि कोरोना की वजह से यूरोप में 5 लाख लोग मर सकते हैं। यह भी एक धारणा है कि कोरोना जब यूरोप में आता है तो दो महीने बाद एशिया में आता है। हमारा देश भी उसी में है। कोरोना की हमारे यहां भी संख्या बढ़ी है, इसलिए हमने रिव्यू किया है।

तीसरी लहर राजस्थान में नहीं आनी चाहिए
सीएम ने कहा कि स्कूलों में कोरोना केस आना खतरनाक है। हम इस पर नजर रखे हुए हैं। तीसरी लहर राजस्थान में आनी ही नहीं चाहिए, यह हम सबका सोचना है। इसके लिए सबको सावधानियां रखनी होंगी। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

One thought on “corona third wave in rajasthan पर गहलोत सरकार की बैठक”
  1. […] महाअभियान के पहले दिन निर्धारित किए गए बूथों में से रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड तथा कच्ची बस्तियों में बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक पिलाने के लिए 65 ट्रांजिट बूथ भी बनाए गए हैं।  […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *