Free Fire banned in India 2022| free fire ban| free fire bane ho gaya kya| free fire banned

Free Fire banned in India 2022: Free Fire क्या बैन हो गया? Google Play Store और App स्टोर से गायब हुआ गेम

Free Fire banned in India: 

अगर आप भी थे free fire game bane के शौकीन तो आपके लिए है बुरी खबर भारत सरकार ने 54 चाइनीस गेम को बंद कर दिया है जिसमे से Free Fire banned in India 2022 का नाम भी शामिल है।

हाईलाइट

  • गूगल प्ले स्टोर से गायब हुआ Free Fire
  • App Store पर भी नहीं है गरीना का बैटल रॉयल गेम
  • कंपनी ने अभी तक नहीं दी कोई जानकारी

Garena Free Fire banned in india

अचानक App Store और Google Play Store से गायब हो गया है. रॉयल बैटल गेम फिलहाल iOS और Android दोनों ही प्लेटफॉर्म पर नजर नहीं आ रहा है. यह ऐप 12 फरवरी से ही दोनों प्लेटफॉर्म पर मौजूद नहीं है. हालांकि, इस बारे में गरीना ने कोई जानकारी नहीं दी है. Google Play Store और App Store से गेम के रिमूव होने पर गरीना आधिकारिक बयान जल्द ही जारी कर सकता है

Free Fire banned in India

क्या बैन हो गया Garena Free Fire banned in india

हालांकि, Google Play Store पर गेम का मैक्स वर्जन यानी Free Fire Max उपलब्ध है, जबकि App Store पर फ्री फायर या फ्री फायर मैक्स दोनों में से कोई सा भी गेम उपलब्ध नहीं है. इसके बाद गेमिंग कम्यूनिटी में कई अफवाहें उड़ी हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो फैंस को लग रहा है कि PUBG Mobile की तरह ही इस गेम को भी BAN कर दिया गया है. 

हालांकि, यह महज अफवाह है. क्योंकि न तो Garena न ही सरकार की तरफ से गेम के बैन होने की कोई जानकारी सामने आई है. यूजर्स को गेम डेवलपर्स की ओर से कोई बयान आने का इंतजार करना चाहिए. बता दें कि भले ही गेम Google Play Store और App Store पर उपलब्ध नहीं है, लेकिन जिन यूजर्स ने पहले से Free Fire डाउनलोड किया है, वे इसे आसानी से खेल सकते हैं.

यह भी पढ़े 

फ्री फायर और फ्री फायर मैक्स व्यक्तिगत रूप से और संयोजन में, बैटलग्राउंड के कई पहलुओं की व्यापक रूप से नकल करते हैं, जिसमें बैटलग्राउंड के कॉपीराइट वाले अद्वितीय गेम-ओपनिंग ‘एयरड्रॉप’ फीचर, गेम स्ट्रक्चर और प्ले, हथियारों, कवच और अद्वितीय के संयोजन और चयन शामिल हैं। वस्तुओं, स्थानों, और रंग योजनाओं, सामग्रियों और बनावट की समग्र पसंद,” क्राफ्टन के मुकदमे ने पढ़ा था। 

Free Fire ban in India Hindi 

इस बिंदु पर, हालांकि, यह ज्ञात नहीं है कि मुकदमों के आधार पर या कुछ अन्य घटनाओं के कारण गेम को Play Store से हटा दिया गया है। यह भी पता नहीं चल पाया है कि जिन यूजर्स ने गेम इंस्टॉल किया था वे अब भी गेम खेल पाएंगे या नहीं। 

Happy Valentines Day 2022 Google Doodle : गूगल ने वैलेंटाइन डे पर खास अंदाज में पेश किया डूडल

इस बीच, गरेना फ्री फायर का उन्नत संस्करण – गरेना फ्री फायर मैक्स – Google Play पर उपलब्ध है लेकिन ऐप्पल ऐप स्टोर से गायब है।

भारत सरकार द्वारा 2020 में राष्ट्रीय सुरक्षा और उपयोगकर्ता की गोपनीयता से संबंधित चिंताओं पर PUBG मोबाइल इंडिया पर प्रतिबंध लगाने के बाद गरेना फ्री फायर ने भारत में लोकप्रियता हासिल की थी। 

आईएएनएस ने बताया था कि गरेना फ्री फायर दिसंबर 2021 में दुनिया भर में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले मोबाइल गेम के रूप में उभरा था, जिसमें 24 मिलियन इंस्टाल थे, जो दिसंबर 2020 से 28.2 प्रतिशत की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है

2 thoughts on “Free Fire banned in India 2022: फ्री फायर बैन क्यों हुवा जाने पूरी खबर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *