Gotan news today

Gotan News today: मेड़ता तहसील के गोटन में ठगी का मामला आया सामने

Gotan news साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बैंक और पुलिस की ओर से आमजन को अपनी बैंकिंग डिटेल्स और ओटीपी किसी से भी शेयर नहीं करने की हिदायत दी जा रही है।

ऑनलाइन ठगी के शिकार होने से बचने के लिए हर तरह से लोगों को अवेयर किया जा रहा है। बावजूद इसके लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं।

Join whatapps

जिले के गोटन थाना क्षेत्र में सरिया व्यापारी से माल खरीदकर उसे डिलीवरी के समय ऑनलाइन पेमेंट करने का झांसा देकर 25 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है।

Gotan news today ठग ने खुद को सेना का कर्नल

Gotan news today

ठग ने खुद को सेना का कर्नल बताया था। व्यापारी के मोबाइल में रुपए जमा होने की जगह जब रुपए निकालने का मैसेज आया तो उसे ठगी की भनक लगी। इसके बाद उसने गोटन थाने में मामला दर्ज कराया। फिलहाल पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गोटन स्थित यादे स्टील्स के मालिक और हरसोलाव निवासी बालमुकुंद पुत्र रामरतन प्रजापत से ऑनलाइन ठगी हुई। उन्हें शातिर ठग ने फोन पर खुद को रणसी गांव का संदीप रावत बताकर 40 लोहे के चद्दर खरीदे।

आरोपी ने व्यापारी को ट्रांसपोर्टेशन सहित माल की पूरी रकम डिलीवरी के समय देने का कहा। इस दौरान ठग ने खुद का आधार कार्ड भी व्यापारी को भेजा। इससे भरोसे में आए व्यापारी ने माल भेज दिया।

माल लेकर गाड़ी जब रणसी गांव पहुंची तो व्यापारी ने ठग को फोन किया कि माल पहुंच गया है, जिसे खाली करवा कर उसका भुगतान कर दो। इस पर ठग ने खुद को कर्नल बताने वाले रोशन कुमार सिंह नाम के आदमी से फोन पर बात कराते हुए व्यापारी को कहा कि उसे कुल भुगतान में से कुछ पेमेंट ऑनलाइन लेना होगा और इसे आर्मी का नियम भी बताया।

 12वीं क्लास के छात्र ने आत्महत्या की

इस पर व्यापारी ने खुद के पेटीएम नंबर उसे बता दिए। इसके बाद खुद को कर्नल बताने वाले रोशन कुमार सिंह ने व्यापारी को फोन पर कुछ स्कैन करने को कहा। स्कैन करते ही व्यापारी के खाते से 25 हजार रुपए निकल गए।

Khiwsar news hindi

Gotan news today

इसके बाद दोनों ठगों ने फोन उठाने बंद कर दिए। इसके बाद व्यापारी ने माल वापस मंगवाया और अब गोटन थाने में इसकी रिपोर्ट दी है। धोखाधड़ी में केस दर्ज किया गया है।

 

One thought on “Gotan News today, गोटन न्यूज़ ,Gotan hindi news”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *