मकराना: रिश्वतखोर हेड कॉन्स्टेबल अरेस्ट, ACB को रिश्वत राशि नहीं मिली:5 हजार ले चुका था, टीम की भनक लगते ही भागा, रिश्वत नहीं मिली मगर हाथ धुलाए तो निकला रंग


मकराना :- आज रविवार दोपहर में अजमेर ACB स्पेशल टीम ने मकराना के थाने के हेड कॉन्स्टेबल भूर सिंह मीणा पुत्र लोहड़राम मीणा को रिश्वत लेने के आरोप में रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी हेड कॉन्स्टेबल भूर सिंह मीणा ने 20 हजार की रिश्वत राशि परिवादी से थाने में दर्ज एक मामले में FR लगाने के एवज में मांगी थी। इससे एक महीने पहले शिकायत सत्यापन के दौरान वो इस में से 8 हजार 500 रुपये ले भी चुका था।

मकराना

इसके बाद बकाया राशि के लिए हेड कॉन्स्टेबल भूर सिंह मीणा बार-बार परिवादी को धमका रहा था। अब रविवार को जब परिवादी उसे बकाया रिश्वत राशि देने पहुंचा तो वो उसे थाने से बाहर गली में लेकर गया। जहां परिवादी से 11 हजार 500 रुपये लेकर 6 हजार 500 रुपये लौटा दिए।

मकराना

जब तक ACB टीम उसे पकड़ती तब तक वो वहां से भाग गया और थाने पहुंच गया। ACB टीम ने पीछा कर थाने में भूर सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उसके हाथ धुलाये गए तो रंग मिल गया। लेकिन फिलहाल उससे रिश्वत के 5 हजार रुपये नहीं मिले हैं। बरामदगी के लिए प्रयास किये जा रहे हैं।

Nagaur patwari trap: सीकर ACB टीम की नागौर में कार्रवाई, लाडनू का पटवारी 8000 रुपए की घूस लेते ट्रैप
आरोपी हेड कॉन्स्टेबल भूर सिंह मीणा करौली जिले के डेहरिया गांव का मूल निवासी है। ACB के अनुसार, आरोपी ने परिवादी से मकराना थाने में दर्ज एक मामले में FR लगाने के एवज में रिश्वत मांगी थी। वो इस मामले में FR भी लगा चुका था बावजूद इसके परिवादी को बार-बार धमका रहा था। इसके बाद 14 फरवरी को परिवादी ने ACB में शिकायत दी थी।

शिकायत मिलते ही 14 फरवरी को सत्यापन किया गया। सत्यापन में आरोपी भूर सिंह मीणा ने परिवादी से 8 हजार 500 रुपए रिश्वत राशि ले ली। इसके बाद उसने बकाया राशि के लिए कई बार परिवादी को बुलाया लेकिन हर बार कोई बहाना बना लेता। बड़े ही शातिराना तरीके से वो परिवादी से कोड वार्ड और स्लिप लिखकर बात करता।

रिश्वत राशि के लिए वो ‘गवाह’ कोडवर्ड यूज 

रिश्वत राशि के लिए वो ‘गवाह’ कोडवर्ड यूज करता था। आखिरकार आरोपी हेड कॉन्स्टेबल भूर सिंह मीणा ने परिवादी से आज थाने के बाहर एक गली में 11 हजार 500 रुपए रिश्वत राशि लेकर 6 हजार 500 रुपये वापस लौटा दिए। मौके पर सड़क काफी टूटी हुई थी, जिसके चलते ACB टीम वहां थोड़ी देर से पहुंची। तब तक आरोपी वहां से निकल गया। अब उसे थाने से रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल रिश्वत राशि की बरामदगी के लिए पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *