हिन्दू नव वर्ष 2022: हिंदू नववर्ष के उपलक्ष में चावण्डिया में वाहन रैली का आयोजन का कार्यक्रम रखा गया है , जहाँ आस पास सभी भाइयों और युवा जनों का सादर आमंत्रित है।

Hindu Nav Varsh 2022: इस साल हिंदू नववर्ष (Hindu Nav Varsh 2079) का प्रारंभ 02 अप्रैल दिन शनिवार को चैत्र नवरात्रि से हो रहा है. 

Hindu Nav Varsh 2022: हिंदू नववर्ष का प्रारंभ चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से होता है. इस साल हिंदू नववर्ष (Hindu Nav Varsh 2079) का प्रारंभ 02 अप्रैल दिन शनिवार को चैत्र नवरात्रि से हो रहा है. हिंदू नववर्ष को विक्रम संवत या नव संवत्सर कहते हैं. इसका प्रारंभ सम्राट विक्रमादित्य ने किया था, जो चैत्र शुक्ल प्रतिपदा से शुरु होता है. इस बार 02 अप्रैल को हिंदू नववर्ष 2079 या विक्रम संवत 2079 का प्रारंभ होगा. हिंदू नववर्ष को विक्रम संवत, नव संवत्सर, गुड़ी पड़वा, उगाड़ी आदि नामों से भी जाना जाता है. विक्रम संवत के प्रथम दिन से ही बसंत नवरात्रि का प्रारंभ होता है, जो चैत्र नवरात्रि के नाम से लो​कप्रिय है.

चावण्डिया मकराना ग़ाव में इस बार वाहन रैली का होगा आयोजन

इस हिंदू उत्सव चावण्डिया के सभी महानुभावो द्वारा नव वर्ष की पूर्व संध्या पर 2 अप्रैल को दोपहर माताजी के आरती के बाद 12:15 बजे से चावण्डिया से होते हुवे आस पास के सभी इलाको से निकाली जायेगी। वाहन रैली में 70 से 80 वाहन शामिल करने का लक्ष्‌य रखा गया हैं।

चावण्डिया में युवाओं के द्वारा पहली बार हिन्दू नव वर्ष 2022 का आयोजन होगा

चावण्डिया गाव के भगवा पताकाओं से सजाया जा रहा हैं। बेनर पोस्टरों ओर हिंदू झंडियों से चौराहे पट गए हैं। वाहन रैली में सभी चावण्डिया युवा भाइयो द्वारा भव्य वाहन रैली का आयोजन का लक्ष्य रखा गया है।

सभी आस पास के गावो को सादर आमंत्रित है इस रैली को सफल बनाने के लिए

वाहन रैली का समय ओर रूट

समस्त चावण्डिया ग्राम वासियो को रैली को सफल बनाने के लिए 2 अप्रैल 2022 को दोपहर को माताजी की आरती के बाद 12:15 बजे चावण्डिया करनी माता मंदिर से बोरावड़, कालवा, रतनपुरा,भिचावा ,हरनावा ,कचोलिया, देवरी ,जाखली होते हुवे वापस चावण्डिया चारबुज मंदिर में आयेगी। हिन्दू नाव वर्ष में सभी एकत्रित होने के लिए कहा गया है आप सभी ज्यादा से ज्यादा हिन्दू नव वर्ष रैली में हिस्सा ले।

चावण्डिया में हिन्दू नव वर्ष पर इस बार निकलने वाली वाहन रैली के लिए तैयारियां काफी जोर शोर से चल रही हैं। इसके लिए आस-पास के क्षेत्रों जाखली ,मकराना,भिचावा, कचोलिया, हरनावा, बोरावड़,रतनपुरा, सहित गांवों से लोग आएंगे।

हिंदू उत्सव को लेकर रैली को लेकर काफी तैयारी की जा रही है। रैली में डीजे सहित दुपहिया वाहनों के अलावा देशभक्त व शहीदों का रुप धरे युवा भी शामिल होंगे।

1100 दीपक के साथ भव्य ॐ बनाया जायेगा

चावण्डिया में इस बार हिन्दू नव वर्ष पर गाव के सभी महानुभावो द्वारा शाम को 6 बजे चारभुजा मंदिर गुवाड़ में 1100 दीपक के साथ ओम बनाया जायेगा।

सभी ग्रामवासियों से आग्रह है कि वो हिन्दू वेशभुसा केसरिया साफा पहन कर ज्यादा से ज्यादा पधारे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *