नई एडवाइजरी जारी: यूक्रेन में दूतावास ने भारतीयों से कहा- जहां भी हो, सुरक्षित रहो, अभी हालात अनिश्चित 

भारतीय दूतावास ने कहा है कि कीव के पश्चिमी हिस्सों से यात्रा करने वालों सहित कीव की यात्रा करने वाले सभी लोगों को अस्थायी रूप से अपने-अपने शहरों में लौटने की सलाह दी जाती है।

रूस की सैन्य कार्रवाई के बाद यूक्रेन में तेजी से बिगड़ते हालात के बीच कीव स्थित भारतीय दूतावास ने नई एडवाइजरी जारी की है। इसमें यूक्रेन में रह रहे भारतीयों से कहा गया है कि वे जहां भी हों घर में रहें, शांत व सुरक्षित रहें। मौजूदा स्थिति अत्यधिक अनिश्चित है।

भारतीय दूतावास ने कहा है कि कीव के पश्चिमी हिस्सों से यात्रा करने वालों सहित कीव की यात्रा करने वाले सभी लोगों को अस्थायी रूप से अपने-अपने शहरों में लौटने की सलाह दी जाती है। दूतावास ने कहा है कि किसी भी अपडेट के लिए आगे की एडवाइजरी जारी की जाएगी। यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास लगातार यूक्रेन में रह रहे भारतीयों से यूक्रेन छोड़कर भारत लौटने की अपील कर रहा था। यूक्रेन के तेजी से बदलते हालात को देखते हुए दूतावास ने अब तक कई एडवाइजरी जारी की है।

 

 

यूक्रेन में मौजूदा हालात को देखते हुए विदेश मंत्रालय ने नई दिल्ली में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। नियंत्रण कक्ष का टोल फ्री फोन नम्बर 1800118797 है

किसी भी सहायता के लिए इन फोन नंबरों पर भी सम्पर्क किया जा सकता है ….ये नम्बर इस प्रकार हैं

+91 11 23012113,

+91 11 23014104,

+91 11 23017905

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *