jaisalmer accident today: तेज रफ्तार स्कूल बस पलटी, 2 बच्चों की मौत, 24 से ज्यादा घायल

jaisalmer accident today

राजस्थान के सीमावर्ती जैसलमेर जिले के फलसुंड इलाके में गुरुवार को एक बड़ा दर्दनाक सड़क हादसा होने से 2 स्कूली बच्चों की मौत हो गई वहीं 20 से ज्यादा बच्चे घायल हो गए हैं। घटना की जानकारी मिलने पर फलसूंड पुलिस मौके पर पहुंची है तथा बच्चों को फलसूंड अस्पताल ले जाया गया है, जँहा उनका उपचार जारी है।

jaisalmer accident today जाने पूरी घटना की जानकरी

jaisalmer accident today

राजस्थान के जैसलमेर से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. जहां पर स्कूली बस बेकाबू होकर पलट गई. इस हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई और करीब 2 दर्जन से ज्यादा बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें तत्काल ही इलाज के लिए फलसुंड के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना की जानकारी मिलते ही फलसुंड थाना पुलिस मौके पर पहुंची. बचाव और राहत काम शुरू किया गया. पुलिस ने ड्राइवर सुभान खान को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फलसुंड थानां क्षेत्र के कजोई गांव के पास स्थित एपीजे अब्दुल कलाम पब्लिक स्कूल की मिनी बस फलसूंड से बच्चों को लेकर स्कूल की तरफ जा रही थी. इस दौरान अचानक जेतपुरा फांटा के पास मोड़ पर उसका संतुलन बिगड़ गया और बस पलट गई और कई बच्चे नीचे दब गए. चारों तरफ सड़क पर खून बिखरा पड़ा हुआ था और चीख पुकार मची हुई थी. मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि बस की रफ्तार काफी तेज थी. जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. 

यह भी पढ़े

kushinagar ka hadsa: कुशीनगर में कुएं में गिरने से 9 लड़कियों समेत 11 लोगों की मौत, शादी में छाया मातम

Sumerpur accident: सुमेरपुर नेशनल हाईवे बड़ा हादसा 2 गाड़ियों की भिड़ंत,महिला और बच्चे की मौत

पोकरण डिप्टी एसपी मोटाराम गोदारा ने बताया कि इस हादसे में हासम खान (12) और कासम खान (14) की मौत हो गई. इसके अलावा अब्दुल उम्र (8), सिकंदर (8), यासिन (12), हुसैन (13), आमिल (5), असलम (10), बरकत (10), अमीर (10), असरफ (12), सतार (15), दिलबर (12),  हुसैन (13), नासर (7), आवेश (6), महबूब (8), बाबू (9), अश्कर (10), रिजवान (11), मनार (10), नवाब खां (9) और एक अन्य स्टूडेंट सहित टीचर अमृतराम घायल हो गया है.  20 घायल छात्रों को जोधपुर रेफर कर दिया है. SDM पोकरण राजेश विश्नोई भी मौके पर पहुंचे हैं. 

jaisalmer accident today पुलिस ने निकाला बाहर

पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बस के नीचे दबे बच्चों को एक-एक कर बाहर निकाला. लेकिन तब तक दो बच्चों की मौत हो गई थी. इस हादसे में 24 से ज्यादा बच्चे घायल हुए हैं और  गंभीर रूप से घायलों को जोधपुर रेफर किया गया है. बता दें, बीते बुधवार को राजधानी जयपुर के सोड़ाला थाना इलाके में एक निजी स्कूल की बस के बेकाबू होकर पलटने की घटना सामने आई थी जिसमें कुछ लोगों को चोटें भी आई थी. 

One thought on “jaisalmer accident today: जैसलमेर सड़क हादसे में 2 स्कूली बच्चों की मौत 24 से ज्यादा घायल”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *