jharkhand news latest: झारखंड में 25 रुपये सस्ता होगा Petrol-Diesel, CM हेमंत सोरेन का ऐलान,

झारखंड में बाइक और स्कूटर सवारों को पेट्रोल पर 25 रुपये रियायत मिलेगी, सीएम हेमंत सोरेन का ऐलान

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज ऐलान किया कि उनकी सरकार ने राज्य में मोटर साइकिल और स्कूटर सवारों को प्रति लीटर पेट्रोल पर 25 रुपये की रियायत देने का फैसला किया है। 

Petrol-Diesel Price jharkhand news latest

झारखंड में पेट्रोल और डीजल नए साल में 25 रुपये तक सस्ता मिलेगा. राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने बताया है कि 26 जनवरी से झारखंड में बीपीएल कार्ड धारकों को पेट्रोल और डीजल 25 रुपये सस्ता मिलेगा.

 

Ranchi : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर आयोजितक समोरोह में कहा कि 26 जनवरी से राज्य में पेट्रोल पर 25 रुपये की राहत दी जायेगी. लेकिन यह छूट सिर्फ दो पहिया वाहनों को दी जायेगी. यह छूट उन्हें DBT के माध्यम से उनके खाते में जायेगी.

jharkhand news latest

jharkhand news latest

कोई एक व्यक्ति एक माह में 10 लीटर तक तेल ले सकेगा.  यह छूट उन लोगों को दी जायेगी जो दोपहिया वाहन से अपनी फसल लाते ले जाते हैं. जिनके पास राशन कार्ड है उन्हें डीबीटी के माध्यम से यह लाभ दिया जायेगा.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार में 2 साल पूरे कर लिए. इन 2 सालों में सभी लोगों ने कई चीजों को करीब से देखा. इस दौरान कोरोना की वजह से वैश्विक संकट का सामना किया जा रहा है.

Jio Scam Alert: जियो ग्राहक सावधान

बता दें कि झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन भी लगातार पेट्रोल-डीजल पर वैट की दरें घटाने की मांग कर रहा था. एसोसिएशन सरकार से पेट्रोल पर 5% वैट घटाने की मांग कर रहा था. उनका कहना है कि अगर सरकार वैट की दर 22% से घटकर 17% कर दे तो लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.

jharkhand news latest

एसोसिएशन का कहना था कि झारखंड के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार और ओडिशा में डीजल की कीमत कम है. ऐसे में झारखंड से चलने वाले वाहन पड़ोसी राज्यों से डीजल भरवा रहे हैं. जिसके चलते उन्हें नुकसान हो रहा है

jharkhand news latest क्या कहा भाषण में

  • गरीबों को पेट्रोल और डीजल पर 25 रुपये की मिलेगी छूट, 26 जनवरी से होगी शुरुआत
  • देश में महंगाई चरम पर है. महंगाई अब धरती पर नहीं चांद पर है. पहले लोग झोला भरकर राशन और सब्जी लाते थे, अब छोटी प्लास्टिक ‌की थैली में ला रहे हैं. कोरोना में मारे गये परिवार वालों को सहायता राशि दे रहे हैं.
  • झारखंड पहली सरकार है जो कोरोना संक्रमण से मृतक के आश्रितों को मुआवजा राशि दे रही है.
  • राज्य में स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड की शुरूआत होगी. इसके माध्यम से स्टूडेेंट्स को अब ऋण लेने में कोई दिक्कत नहीं होगी.
  • दो साल में करीब 30 योजनाओं को धरातल पर उतारे हैं.
  • झारखंड में जल्द ओल्ड पेंशन की होगी शुरुआत
  • आदिवासी बच्चों को विदेशों में पढ़ने के शत-प्रतशित स्कॉलरशिप देने का कमा कर रही है राज्य सरकार.
  • शिक्षा की दिशा में विशेष पहल. प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर अब सरकारी स्कूलों में भी मिलेगी शिक्षा.
  • वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन का लाभ लोगों को नहीं मिलता था. हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‌से आग्रह किया था कि क्या हम गरीबों को पेंशन नहीं दे सकते. लेकिन, कोई जवाब नहीं मिला. सरकार सभी को पेंशन देगी. अब बुढ़े- बुजुर्ग और दिव्यांग के चेहरे पर मुस्कान बिखरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *