Karoli relly news: रैली पर पथराव के बाद दुकानों में आग लगाई, कर्फ्यू ; जयपुर से फोर्स भेजी

Karoli relly news today: करौली में कर्फ्यू: नव वर्ष पर निकली बाइक रैली पर पथराव से भड़की हिंसा, एक दर्जन दुकानों में आगजनी, 43 घायल

Karoli relly news today: करौली में हिंदू नव वर्ष पर निकाली गई रैली पर पथराव के बाद हालात काबू से बाहर हो गए हैं। धारा 144 के बाद कर्फ्यू भी लगा दिया है। अब तक एक दर्जन से ज्यादा दुकानों में आगजनी की घटनाएं सामने आईं हैं। 43 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। 

 

Karoli relly news today जाने पूरी घटना

करौली शहर में चैत्र नवरात्र के पहले दिन शनिवार को हिंदू संगठनों की ओर से निकाली जा रही बाइक रैली पर पथराव के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया। कुछ लोगों ने छह से ज्यादा दुकानों में आग लगा दी, साथ ही दो बाइक को भी जला दिया। तनाव की स्थिति को देखते हुए शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने 3 अप्रैल रात 12 बजे तक जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश जारी कर दिए। कलेक्टर ने कहा- SP ने तनाव के बाद सोशल मीडिया पर अफवाह फैलने से माहौल बिगड़ने की आशंका जताई थी।

SP शैलेंद्र सिंह इंदौलिया ने दी जानकारी

SP शैलेंद्र सिंह इंदौलिया ने बताया कि नव नवसंत्सर के मौके पर हिंदू संगठनों की ओर से बाइक रैली निकाली जा रही थी। रैली शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए जैसे ही हटवाड़ा बाजार में पहुंची, कुछ बदमाशों ने उस पर पथराव कर दिया। इसके बाद दो पक्ष आमने-सामने हो गए। पथराव में 4 पुलिसकर्मियों समेत 42 लोग घायल हो गए। घायलों में एक की हालत गंभीर होने पर जयपुर रेफर किया है।

Karoli relly news today

पथराव की वजह से बाजार में अफरा-तफरी मच गई और व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दीं। इस दौरान कुछ लोगों ने छह से ज्यादा दुकान और दो बाइक में आग लगा दी। आग से दुकानें पूरी तरह जलकर खाक हो गईं। उपद्रव की सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर मामले को शांत करना चाहा, लेकिन पुलिस की लचर व्यवस्था को देखकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। हालात अभी भी तनावपूर्ण बने हुए हैं। कलेक्टर और एसपी मौके पर मौजूद हैं।

नव वर्ष रैली को किया रद्द

इधर, माहौल बिगड़ते ही नव वर्ष पर निकाली जा रही बाइक रैली को रद्द कर दिया गया है। आगजनी से अब तक लाखों रुपए के नुकसान की बात सामने आई है। करौली में बिगड़ते हालात को देखते हुए आईजी और विधायक लखन सिंह भी जयपुर से करौली के लिए रवाना हो गए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डीजी पुलिस से बात कर घटना की जानकारी ली है। उन्होंने पुलिस को हर उपद्रवी से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। गहलोत ने लोगों से शांति और कानून-व्यवस्था बनाने रखने की अपील भी की है। 

 

आसमाजिक तत्वों के सामने पुलिस अफसल 
उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर ने कहा कि बाइक रैली पर असामाजिक तत्वों द्वारा किया गया पथराव और आगजनी की घटना पुलिस की अदूरदर्शिता और अकर्मण्यता का परिणाम है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को रैली की जानकारी पहले से ही थी तो असामाजिक तत्वों को एकत्रित ही क्यों होने दिया गया? असामाजिक तत्वों के सामने पुलिस असफल हो गई है। धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *