Khimsar Nagaur:- नागौर जिले की खींवसर तहसील वासियों को नही मिल रहा है मीठा पानी ,खारे पानी से भुजा रहे प्यास 

खींवसर ( nagaur). खींवसरवासियों के लिए रोजाना 15 लाख लीटर मीठे पानी की सप्लाई हो रही है, लेकिन ग्रामीणों को पानी नसीब नहीं हो रहा है। यह वो गरीजन है जो खारे पानी से अपने हल्क तर करने को मजबूर है।

नागौर

  • व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को हो रही घरेलू कनेक्शनों से सप्लाई
  • ठेकेदार व कर्मचारियों की मिलीभगत के चलते धड़ल्ले से चल रहे अवैध कनेक्शन
  • उपखण्ड स्तर से लेकर मंत्री तक नहीं कर रहे सुनवाई

Khimsar Nagaur

ग्रामीणों ने खींवसर नागौर में सही रूप से मीठे पानी की सप्लाई कराने के लिए उपखण्ड स्तर से लेकर मंत्रियों तक से गुहार लगाई जा चुकी है।

Khimsar Nagaur

लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। खींवसर कस्बे में जल वितरण की जांच व अवैध कनेक्शन हटाकर जलापूर्ति सुचारू करने तथा अवैध तरीके से जल बेचने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने गुरुवार को जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्रकुमार सोनी को ज्ञापन सौंपा।
Join on whatapps
Join on telegram

Khimsar Nagaur वासियों ने ज्ञापन सौंपा

कलक्टर को ज्ञापन के माध्यम से ग्रामीणों ने बताया कि कस्बे में प्रतिदिन 15 लाख लीटर पानी की सप्लाई की जा रही है, लेकिन कस्बे की आधी आबादी को मीठा जल नसीब नहीं हो रहा है। जल वितरण ठेकेदार व जलदाय विभाग के कार्मिक मिलकर जल को अवैध रूप से बेचने का कार्य कर रहे हैं।
ठेकेदार व कार्मिकों द्वारा गलत तरीके से व्यापारिक की जगह घरेलू कनेक्शन जारी कर बड़े व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में जल सप्लाई की जा रही है। इससे आम जनता को नियमित जल सप्लाई नहीं मिल रही है। ठेकेदार व कर्मचारियों की मिलीभगत के चलते कस्बे में हजारों अवैध कनेक्शन धड़ल्ले से चल रहे हैं पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है।
पदमसर व हरिजन बस्ती की सप्लाई का ठेका दे रखा है इसके बावजूद भी एक भी ठेका कार्मिक कार्य नहीं कर रहा है तथा जल सप्लाई का वॉल जलदाय विभाग के कर्मचारियों द्वारा खोला जा रहा है।
इस दौरान हरीराम रेगर, देवाराम मूण्डेल, अनिल विश्नोई, जयप्रकाश, विष्णु माली, किशोरीलाल, दामोदर, रघुवीर, राधेश्याम, ओमप्रकाश जाजड़ा, जेठूसिंह सहित कई ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *