लालू यादव चारा घोटाला सजा: Chara Ghotala चारा घोटाले के सबसे बड़े केस में लालू यादव को 5 सजा की सजा

लालू यादव चारा घोटाला सजा: चारा घोटाला के एक और मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को पांच साल की सजा सुनाई गई है। यह चारा घोटाले का आखिरी और सबसे बड़ा मामला था। लालू पर 60 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। इससे पहले चारा घोटाले के चार केस में लालू को सजा हो चुकी है

लालू यादव चारा घोटाला सजा: कितनी साल की सजा हुवी लालू यादव को जाने

Fodder Scam: चारा घोटाले के तहत डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये के गबन के मामले में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को 5 साल की जेल और 60 लाख का जुर्माना लगाया गया है.

लालू यादव चारा घोटाला सजा

चारा घोटाले के तहत डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये के गबन के मामले में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को 5 साल की जेल और 60 लाख का जुर्माना लगाया गया है. इसके अलावा अन्य दोषियों को भी कारावास के साथ जुर्माने की सजा दी गई है. लालू प्रसाद यादव के वकील ने कहा कि हम हाई कोर्ट जाएंगे. बताते चलें कि सीबीआई (सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन) की स्पेशल कोर्ट के जस्टिस एसके शशि ने 15 फरवरी को लालू यादव (Lalu Yadav) समेत सभी को दोषी करार देते हुए सजा पर सुनवाई के लिए आज (21 फरवरी) की तारीख तय की थी.

यह भी पढ़े

Loco pilot kachori video: लोको पायलट को कचोरी खानी पड़ी महेंगी , गई नोकरी

Rajasthan me hadsa: दूल्हे समेत 9 बारातियों की मौत, नदी में तैर रहा था दूल्हे का साफा

डोरंडा कोषागार के मामले में कुल 99 आरोपी थे. इसमें से 24 को बरी किया गया था, वहीं 46 को दोषी मानकर 3 साल की सजा सुनाई गई थी.

फिलहाल 73 साल के लालू यादव की तबीयत ठीक नहीं है. सजा सुनाए जाने के बाद लालू को फिर से रिम्स हॉस्टिपल में भर्ती करवा दिया गया था.

लालू यादव पर लगी हैं कौन सी धाराएं

लालू यादव को आईपीसी की धारा 120B, 420, 409, 467, 468, 471, 477A और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 के तेहत  13 (1), 13 (2)C की धाराओं में दोषी पाया गया था. इन धाराओं में लालू को कम से कम एक साल और ज्यादा से ज्यादा सात साल की सजा हो सकती है.

लालू यादव ने रांची रिम्स में लैपटाप पर सुनी सजा

उधर, जेल प्रबंधन ने होटवार जेल में भी पुख्‍ता प्रबंध कर रखा था। वहां वीड‍ियो कांफ्रेंस‍िंंग रूम में बारी-बारी सभी दोषी पेश क‍िए गए। सीबीआई अदालत ने उन्‍हें सजा सुनाई। वहीं लालू यादव ने रांची रिम्स के पेइंग वार्ड में सजा सुनी। मालूम हो क‍ि 15 फरवरी को सीबीआइ अदालत ने इन सभी को चारा घोटला मामले में दोषी ठहराया था। 15 फरवरी को अदालत ने 35 अभ‍ियुक्‍तों को तीन-तीन साल की सजा सुनाई थी। वहीं, 24 अभ‍ियुक्‍तों को कोर्ट ने बरी कर द‍िया था। शेष दोषियों को आज सजा सुनाई गई। 

One thought on “लालू यादव चारा घोटाला सजा: लालू यादव को पांच साल के लिए जेल”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *