बीड़ी-सिगरेट चोरी का मास्टरमाइंड निकला साधारण दुकानदार: राजस्थान में बीड़ी सिगरेट चुरा कर कर रखे थे करोड़ो रूपये

नागौर में 30 लाख रुपए की बीड़ी चोरी को लेकर एक शातिर सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि पकड़ा गया शातिर पिछले 6 महीनों में राजस्थान के अलग-अलग शहरों जोधपुर, उदयपुर, चित्तौड़गढ़ और कोटा में भी करोड़ों की बीड़ी-सिगरेट की चोरी करवा चुका है।

क्या है पूरा मामला बीड़ी-सिगरेट चोरी का

नागौर : स्थित देसाई ब्रदर्स लिमिटेड के गोदाम में शटर तोड़ करीब 30 लाख रुपए की बीड़ी चोरी कर ले गए। बीड़ी की बोरियां भरकर किसी लोडिंग पिकअप में भाग निकले। यह पहली बार है शहर में जब एक साथ इतनी बड़ी मात्रा में बीड़ी की चोरी हुई है।

 

कुल 181 बोरियां चोरी हुई है ऐसा गोदाम मालिक विजय कुमार शाह ने बताया। अलग-अलग वेरायटी सभी बीड़ी देसाई ब्रांड की वाली थी। लोडिंग ट्रक में डालकर चोर सारी बोरियां ले गए।

बीड़ी-सिगरेट चोरी

बीड़ी-सिगरेट चोरी के दोनों शातिर

बीड़ी-सिगरेट चोरी करने वाला फुलेरा में चलता है किराना दुकान

फुलेरा में किराना दूकान चलाने वाला बिहारीलाल कुमावत बीड़ी-सिगरेट की चोरियों का मास्टरमाइंड है। बेहद शातिराना तरीके से चोरी के माल को मार्केट में धीरे-धीरे बेच देता है।

बिहारीलाल कई बार जेल भी जा चुका है। नागौर में 30 लाख की बीड़ी चोरी की घटना से एक दिन पहले ही बिहारीलाल जेल से छूटकर आया था। बाहर आते ही इसने चोरी का नया प्लान बनाया। एक पिकअप ड्राइवर से नागौर शहर स्थित देसाई ब्रदर्स लिमिटेड के गोदाम का शटर तोड़ करीब 30 लाख रुपए की कीमत की 181 बोरी बीड़ी चोरी करवा दी।

इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बिहारीलाल कुमावत निवासी फुलेरा व पिकअप ड्राइवर मिंटू गुर्जर निवासी बामनवास को गिरफ्तार कर लाया।

बीड़ी-सिगरेट चोरी करने वाले से पुलिस ने की पूछताछ तब आया मामला सामने

  • पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि पिछले 6 महीनों में बिहारीलाल ने आल राजस्थान में 5 करोड़ की बीड़ी सिगरेट चोरी करवा राखी है।
  • आरोपी ने दिया ये बयान चोरी को लेकर
  • चित्तौड़गढ़ के कोतवाली थाना क्षेत्र से लगभग 30 लाख की सिगरेट,4 लाख नगद,
  • अगस्त महीने में उदयपुर के प्रताप थाना क्षेत्र में लगभग 53 लाख रुपए की सिगरेट,
  • कोटा के अनंतपुरा थाना क्षेत्र में एक करोड़ की सिगरेट चोरी,
  • जोधपुर में चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना क्षेत्र में लगभग 60 से 65 लाख की सिगरेट चोरी करवाई है।
  • इसके अलावा अजमेर सहित कुछ अन्य जगहों पर चोरी करवाना कबूल किया है।

आरोपी ने लूटी गई बीड़ी-सिगरेट की कीमत 5 करोड़ बताई है। इसके साथ गैंग में कुछ और लोग भी शामिल है, जिनकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *