Mata Vaishno devi news:  वैष्णो देवी मंदिर परिसर में भगदड़, 12 की मौत, 13 घायल

Vaishno Devi Bhawan Stampede Live Update: नये साल बदला गम में 

जम्मू और कश्मीर स्थित माता वैष्णो देवी भवन (Mata Vaishno Devi Bhawan) में शनिवार सुबह भगदड़ मचने के बाद कई लोग घायल हो गए. पुलिस कंट्रोल रूम ने बताया कि भगदड़ की सूचना मिलते ही तुरंत ही राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया.

कटरा स्थित अस्पताल के बीएमओ डॉक्टर गोपाल दत्त ने कहा कि अभी हमारे पास 12 लोगों के शव पहुंचे हैं. अभी हमारे पास पूरी जानकारी नहीं है.

अभी कितने लोग घायल हुए हैं यह भी स्पष्ट नहीं है। बताया जा रहा है कि भगदड़ बीती रात 2 और 3 बजे के बीच मची। इस हादसे के बाद यात्रा को रोक दिया गया है। घटना के बाद कई श्रद्धालओं ने घर वापसी की राह पकड़ ली है। 

Mata Vaishno devi big breking news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में मारे गए लोगो के प्रति संवेदना व्यक्त की है। अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने हताहतों के परिजनों से संवेदना जताई है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

Mata Vaishno devi news

Mata Vaishno devi news

प्रधानमंत्री ने घोषणा की है कि मारे गए श्रद्धालुओं के परिजनों को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे। हादसे में घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे। 

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि कटरा के माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई है और 13 घायल हैं। घटना लगभग 2:45 बजे हुई, और प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार किसी बात पर कहासुनी के बाद भगदड़ मच गई जिसके परिणामस्वरूप लोगों ने एक-दूसरे को धक्का दिया। 

Mata Vaishno devi news

जम्मू-कश्मीर एलजी मनोज सिन्हा ने कटरा में माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों के लिए 2 लाख रुपये देने की घोषणा की है। 

One thought on “Mata Vaishno devi news: वैष्णो देवी मंदिर परिसर में भगदड़, 12 की मौत,”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *