नई गाइडलाइन राजस्थान की तैयारी:1 फरवरी से बिना वैक्सीनेशन वालों पर सख्ती, जारी रहेगा वीकेंड कर्फ्यू; गहलोत आज करेंगे रिव्यू

नई गाइडलाइन राजस्थान:प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज शाम फिर कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है। इसमें कोरोना के हालात पर चर्चा होगी। इस बैठक में पहले एक्सपर्ट्स के प्रेजेंटेशन के बाद स्वास्थ्य मंत्री और दूसरे मंत्री भी राय रखेंगे। ऐसे इलाके जहां कोरोना अनकंट्रोल है, वहां सख्ती करने के निर्देश दिए हैं। नई गाइडलाइन भी आ सकती है। वहीं, कैबिनेट मीटिंग में विधानसभा के बजट सत्र की तारीख तय होगी।

वैक्सीन नहीं लगाई है, उन पर सरकार सख्त पाबंदियां

माना जा रहा है जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगाई है, उन पर सरकार सख्त पाबंदियां लागू कर सकती है। मंत्रिपरिषद की बैठक में कोरोना गाइडलाइन के कुछ प्रावधानों में बदलाव पर फैसला हो सकता है। जिन इलाकों में पॉजिटिविटी रेट 20 फीसदी के आसपास है, वहां सख्ती बढ़ाने के प्रावधान लागू होना तय माना जा रहा है। ज्यादा पॉजिटिविटी रेट वाले इलाकों में नई पाबंदियां लगाई जाएंगी।

नई गाइडलाइन राजस्थान

1 फरवरी से बिना वैक्सीनेशन वालों पर सख्ती होगी

मंत्रिपरिषद की बैठक में 31 फरवरी तक सबको वैक्सीनेशन अभियान का भी रिव्यू होगा। 1 फरवरी से बिना वैक्सीन नो एंट्री के प्रावधान लागू किए जाएंगे। 1 फरवरी से बिना वैक्सीन वालों को सरकारी फायदों और सार्वजनिक जगहों पर एंट्री से वंचित करने से जुड़ी पाबंदियों की गाइडलाइन पर भी चर्चा होगी।

यह भी पढ़े

Rajasthan corona new guidelines 2022

e-SHRAM card Rajasthan 

इसके लिए गृह विभाग अलग से अधिसूचना जारी करेगा। बिना वैक्सीनेशन के सरकारी योजनाओं के फायदे से भी वंचित किया जा सकता है। राज्य सरकार इसके लिए अलग अलग राज्यों के मॉडल का अध्ययन कर रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *