Peacock Viral Video nagaur: राजस्थान के नागौर जिले से एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है

Nagaur viral video: राजस्थान के नागौर जिले से एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में एक मोर अपने साथी मोर के शव के पीछ-पीछे चलता हुआ दिख रहा है जो बेहद भावुक करने वाला है.

Peacock Viral Video: क्या है वॉयरल वीडियो में जाने

नागौर,viral video mor का है जिसमे लोगो को संदेश जा रहा है कि इंसान ही नहीं बल्कि पशु-पक्षी की आपसी प्रेम करते हैं। इसकी एक बानगी राजस्थान के नागौर जिले में देखने को मिली है।

यहां पर एक मोर की मौत पर साथी मोर न केवल उसके शव के पास घंटों तक बैठा रहा बल्कि अंतिम संस्कार में भी शामिल हुआ। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहा है।

मोर का वायरल वीडियो : क्या कहना है गाव वालो का

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह वायरल वीडियो दो दिन पुराना है। घटना नागौर जिले के कुचेरा इलाके की थला की ढाणी की बताई जा रही है। यहां पर दो दिन पहले एक मोर की मौत हो गई थी।

करीब आठ साल के उस मोर की एक आंख में दिक्कत थी। वह हमेशा एक अन्य मोर के साथ रहता था। गांव में अक्सर दोनों को एक साथ दाना चुगते देखा जाता था।

Peacock Viral Video nagaur

Peacock Viral Video

मोर का वीडियो हुआ वायरल (Mor ka video)

जब गांव के युवक मोर का शव दफनाने के लिए खेत में ले जा रहे थे तब दूसरा मोर भी उनके पीछे-पीछे चल पड़ा। आगे आगे युवक मोर का शव लिए जा रहे थे और पीछे उस मोर का साथी चल रहा था। यह नजारा किसी ने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया जो अब वायरल हो रहा है।

Peacock Viral Video nagaur देखे

क्या कहते हैं वन्यजीव प्रेमी?

मीडिया से बातचीत में वन एवं वन्य जीव रक्षा के जिला उपाध्यक्ष रामस्वरूप बिश्नोई बताते हैं कि उनके फार्म पर विभिन्न जीव विचरण करते हैं। उनमें से ये दोनों मोर परिवार सदस्यों की तरह रहते थे। जब भी वह सुबह-शाम खाना खाते थे। मोर भी उनके साथ आकर खाना खाते थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *