Railway general ticket news: अब बिना रिजर्वेशन भी कर पाएंगे रेल यात्रा, Railway ने ट्रेनों में जनरल डिब्बों की पुरानी व्यवस्था 

Railway general ticket news: Indian Railway News: रेलवे ने ट्रेनों में जनरल डिब्बों की पुरानी व्यवस्था को बहाल करने का फैसला लिया है। रेल मंत्रालय द्वारा जारी एक आदेश से यह जानकारी पता लगी है। रेलवे के आदेश के अनुसार जनरल डिब्बों की पुरानी व्यवस्था को बहाल करने की मंजूरी दी गई है। अब यात्री पहले की तरह ही ट्रेन में यात्रा कर पाएंगे। साथ ही यात्रियों को अब जनरल टिकट (General Rail Ticket) लेने में भी कोई परेशानी नहीं होगी। कोरोना महामारी के बाद रेलवे ने रेलगाड़ियों से अनारक्षित डिब्बों को हटा दिया था।

नई दिल्ली: रेल से यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर है। रेल मंत्रालय (Railway Ministry) ने रेल यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए बड़ा फैसला लिया है। अब सभी रेलगाड़ियों में पहले की तरह अनारक्षित डिब्बों (Unreserved Coach) की व्यवस्था होने वाली है। इस तरह रेलवे (Indian Railway) ने ट्रेनों में जनरल डिब्बों (General Coach) की पुरानी व्यवस्था को बहाल करने का फैसला लिया है। रेल मंत्रालय द्वारा जारी एक आदेश से यह जानकारी मिली है। रेलवे ने कहा कि सभी ट्रेनों को पहले की तरह रीस्टोर कर दिया गया है और जनरल डिब्बों की पुरानी व्यवस्था को बहाल करने की मंजूरी दी गई है।

Railway general ticket news

Railway general ticket news

अब यात्री पहले की तरह ही ट्रेन में यात्रा कर सकते हैं। साथ ही यात्रियों को अब जनरल टिकट (General Rail Ticket) लेने में भी कोई परेशानी नहीं होगी। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बाद रेलवे ने रेलगाड़ियों से अनारक्षित डिब्बों को हटा दिया था।

यह भी पढ़े

Railway News In Hindi, Railway ब्रेकिंग न्यूज़, Railway today news

Ticket Refund Rules 2022: चार्ट बनने के बाद कैंसिल करने पर भी रिफंड मिलेगा जाने कैसे

रेल मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा कि ट्रेनों में जनरल डिब्बों की पुरानी व्यवस्था को बहाल करने का फैसला लिया गया है। इससे लोग पहले की तरह जनरल टिकट लेकर यात्रा कर पाएंगे। यात्री महामारी से पहली की व्यवस्था की तरह ही अब द्वितीय श्रेणी के डिब्बों में यात्रा करने के लिए स्टेशन पर जाकर जनरल टिकट खरीद सकेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *