Railway News In Hindi

Railway News In Hindi: भारतीय रेलवे में यात्रा करने वालों के लिए एक खुशखबरी है अब रेलवे ने वापस शरू की पका हुआ खाना देने की food service

Railway News In Hindi: भारतीय रेलवे में यात्रा करने वालों के लिए एक खुशखबरी है। अक्‍सर ट्रेन से सफर करने वालों के लिए ये बड़ी राहत की बात है। यात्रा करने वाले यात्रियों की आवश्यकता को स्वीकार करते हुए भारतीय रेलवे ने फैसला किया है कि आईआरसीटी फिर से 14 फरवरी से सभी ट्रेनों में यात्र‍ियों को पका हुआ खाना देने की फूड सर्विस फिर से बहाल की जाएगी।

 

Railway News In Hindi क्या है फूड सर्विस जाने

रेलवे ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है, ”428 ट्रेनों में पका हुआ खाना पहले से ही भारतीय रेलवे दे रहा है। कुल ट्रेनों में से दिसंबर 2021 तक 30 प्रतिशत ट्रेनों में फूड सर्विस दी जा रही है। जनवरी 2022 तक 80 प्रतिशत ट्रेनों में खाने-पीने की सेवा शुरू कर दी गई है। अब बचे हुए 20 फीसदी ट्रेनों में फूड सर्विस 14 फरवरी 2022 से शुरू कर दी जाएगी।”

यह भी पढ़े

North Western Railway: उत्तर पश्चिम रेलवे 6724 करोड़ का फण्ड स्वीकृति

Platform ticket rate 2021 ,प्लेटफार्म टिकट प्राइस को किया कम

राजधानी, शताब्दी, दुरंतो को लेकर IRCTC ने कही ये बात आईआरसीटीसी के आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, “प्रीमियम ट्रेनों जैसे राजधानी, शताब्दी, दुरंतो में पका हुआ खाना दिसंबर 2021 में पहले ही बहाल कर दिया गया था। खाने के लिए तैयार भोजन भी जारी रहेगा।”

Food सर्विस में कोरोनॉ के नियम की पालना करनी होगी

आईआरसीटी फूड सर्विस के दौरान सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल के सभी नियमों का कड़ाई से पालन करेगा। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) रेल मंत्रालय का एक सार्वजनिक उपक्रम है, जो भारतीय रेलवे के यात्रियों को प्रीमियम सेवाएं प्रदान करने में सबसे आगे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *