Rajasthan aam aadmi party: राजस्थान आम आदमी पार्टी की तैयारी शुरू,पंजाब मॉडल के आधार पर 2023 चुनाव लड़ने की तैयारी 

 

दिल्ली के द्वारका से विधायक विनय मिश्रा को राजस्थान का चुनाव प्रभारी बनाकर पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी

राजस्थान आम आदमी पार्टी: पंजाब की जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी राजस्थान में संगठन को मजबूत करने की तैयारी में है. 2023 में आप राजस्थान में विधानसभा चुनाव लडेगी. आम आदमी पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस दोनो पार्टियों की मिलीभगत बताते हुए राजस्थान से जड़ से उखाड़ने का दावा किया.

जयपुर: पंजाब की जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी राजस्थान में संगठन को मजबूत करने की तैयारी में है. 2023 में आप राजस्थान में विधानसभा चुनाव लडेगी. आम आदमी पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस दोनो पार्टियों की मिलीभगत बताते हुए राजस्थान से जड़ से उखाड़ने का दावा किया. इसके साथ साथ कांग्रेस पर हमला बोलते हुए ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी से नहीं, बल्कि खुद से लड रही.

राजस्थान में अगले साल चुनावी तैयारियों को लेकर आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने जयपुर में पत्रकारों से वार्ता कर चुनाव लड़ने का ऐलान किया. सिंह ने कहा कि केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली के विजन पर राजस्थान में चुनाव लडा जाएगा. उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की ऐतिहासिक जीत हुई है.

शहीद श्री जगदीश सिंह प्रतिमा अनावरण समारोह 27 मार्च चावंडिया में 

E-Health Card Delhi: दिल्ली सरकार देश में पहली बार ला रही है

दिल्ली मुख्यालय में ली सदस्यता
बाड़मेर जिले के चैहटन विधानसभा क्षेत्र से एडवोकेट मोतीराम मेनसा ने दिल्ली स्थित आप पार्टी के कार्यालय में पहुंचकर पार्टी जॉइन की। मेणसा को राजस्थान प्रभारी विनय मिश्रा ने आप की सदस्यता दिलाई। मेणसा ने बताया कि आप से जुड़ने के बाद वे आगामी विधानसभा चुनाव में आप पार्टी की नीतियों का करेंगे प्रचार करेंगे। मेणसा बाड़मेर के मेघवाल समाज के प्रभावशाली चेहरों में शामिल हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि मेणसा अनुसूचित जाति के आरक्षित चैहटन विधानसभा क्षेत्र से आप का चेहरा हो सकते हैं।

 

पार्टी का जल्द होगा विस्तार

जब झाड़ू चलती है तब तिनका भी नहीं बचता और पंजाब में ऐसा ही हुआ. कैप्टन अमरिंदर सिंह, चन्नी, सिद्दू जैसे दिग्गज चुनाव हार गए. जिस दल का लोग मजाक उड़ाते थे,आज उसी दल की 2 राज्यों में सरकार है. दिल्ली के केजरीवाल का शिक्षा, फ्री बिजली, पानी के मॉडल की चर्चा पूरे देश में हो रही है. पार्टी के विस्तार को लेकर कुछ राज्यों का चयन किया है, जिसमें राजस्थान भी शामिल है.राजस्थान में दिल्ली के विधायक विनय मिश्रा को चुनाव प्रभारी बनाया है.

बाड़मेर से सरपंचों की फौज हुई रवाना
आम आदमी पार्टी का के्रेज भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे सीमावर्ती बाड़मेर जिले में भी सिर चढ़कर बोल रहा है। आलम यह है कि रविवार को राजधानी जयपुर में प्रस्तावित सदस्यता अभियान में भाग लेने और पार्टी में शामिल होने के लिए सरपंचों की फौज जयपुर के लिए रवाना हो गयी है। बताया गया कि करीब 4 से 5 बसें भरकर सरंपच और अन्य लोग बाड़मेर से जयपुर रवाना हुए हैं, जहां वे आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

Rajasthan aam aadmi party

Rajasthan aam aadmi party

पूर्व छात्र नेता भी नहीं हैं पीछे
सरपंचों के साथ ही कई पूर्व छात्र नेता भी आम आदमी पार्टी में शामिल होने के कतार में हैं। बताया गया कि कई मौजूदा और पूर्व छात्र नेता भी शनिवार को जयपुर के लिए रवाना हुए हैं, जहां वे आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह और चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा से मुलाकात कर विधिवत रूप से पार्टी में शामिल होंगे।

राजस्थान में 32 % बेरोजगारी 
राजस्थान में आप के चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा ने कहा कि राजस्थान में 32 % बेरोजगारी है, बीजेपी-कांग्रेस टेस्ट मैच खेल रही है. दोनों पार्टी की मिलीभगत आप सबके सामने है. दो टारगेट है, पहला-राजस्थान के घर घर तक जाएंगे कार्यकर्ता. ऋणमाफी, बेरोजगारी मुद्दे को लेकर जनता तक जाएंगे. दूसरा राजस्थान में संगठन का विस्तार किया जाएगा. 

One thought on “राजस्थान में चलेगी झाड़ू, फ्री बिजली और शिक्षा के साथ मिलेगा रोजगार, जानें पूरा प्लान”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *