Rajasthan Budget Highlights 2022: राजस्थान बजट 2022 कल 11 बजे पेश करेंगे मुख्यमंत्री गहलोत

Rajasthan Budget Highlights 2022: इस साल किसानों के लिए कृषि बजट 2022 अलग से पेश होगा, सबकी नजर कल के बजट पर रहेगी।

हाईलाइट

  • आम आदमी के लिए खास होगा बजट
  • कृषि के लिए अलग से बजट
  • नये जिले को लेकर हो सकती है घोषणा
  • नई योजना का मिल सकता है लाभ

Rajasthan Budget Highlights 2022: राजस्थान बजट में क्या क्या मिलेगा जानने के लिए आप हमसे जुड़े रहे 

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल बुधवार को पेश अपने बजट भाषण में किसानों से लेकर मजूदरों और सरकारी कर्मचारियों से लेकर युवाओं तक सभी वर्गों को कुछ न कुछ देने की घोषण करेंगे

राजस्थान बजट को लेकर युवाओं का कहना है कि बजट को आम जन हितैषी बनाने की कवायद हो. प्रदेश के युवा शिक्षा बजट दोगुना चाहते हैं, प्रोफेशनल एजुकेशन के लिए नए संस्थान खोलने की मांग के साथ कौशल विकास के साथ रोजगार संसाधनों का विकास करने की मांग उनकी है

Rajasthan Budget Highlights 2022

यह भी पढ़े

Rajasthan Budget 2022: किसानों को मिलेगी सौगात इस बजट में

Union budget 2022 highlights: आम बजट 2022 एक नजर में देखे

Rajasthan Vidhan Sabha budget 2022: राजस्थान विधानसभा बजट 9 फरवरी से होगा शुरु

 

Jaipur: राजस्थान का बजट 23 फरवरी को पेश होगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट से पहले सभी विधायकों, जनप्रतिनिधियों और आम जनता से सुझाव मांगे हैं. सीएम की अपील के बाद युवा वर्ग भी अपने सुझावों का बजट विधानसभा में सुनने को आतुर है.

प्रदेश के युवाओं की मांग राजस्थान बजट को लेकर

प्रदेश के युवाओं की मांग केवल शिक्षा से जुड़ी ही नहीं बल्कि पर्यटन, रोजगार, एमएसएमई, स्वास्थ्य और किसान से जुड़ी हुई है. जयपुर में ज़ी मीडिया की युवाओं से बातचीत में कई अहम सुझाव सामने आए, जिनसे राजस्थान के आने वाले कल की बेहतर तस्वीर सामने दिख सकती है.

महंगाई भी एक चुनौती होगी
युवाओं के सामने बढ़ती महंगाई भी एक चुनौती के रूप में देखने को मिला. उन्होंने कहा कि बजट में महंगाई कम करने के प्रावधानों को प्रमुखता दी जाए. स्वास्थ्य सेक्टर के लिए भी काम हो. कोरोना सहित अन्य गंभीर बीमारियों के लिए संसाधन विकसित किए जाए, ऑक्सीजन बैड सहित सीएचसी और पीएचसी में सुविधा उपलब्ध हो.

 

क्या कहना है अग्रवाल शिक्षा समिति चेयरमैन का
अग्रवाल शिक्षा समिति चेयरमैन सुरेश अग्रवाल का कहना है कि केंद्र के बाद उम्मीदें अब राजस्थान बजट से है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से जन हितैषी बजट की उम्मीद है. इसमें शिक्षा, स्वास्थय, पेयजल, एमएसएमई और नवाचार पर नई घोषणाओं की उम्मीद है. अलग से कृषि बजट इस बार आ रहा है, ऐसे में किसानों से जुड़ी कई अहम घोषणा संभावित है. 

 

शिक्षा और चिकित्सा पर हो फोकस
अग्रवाल शिक्षा समिति, अग्रवाल पीजी कॉलेज के महासचिव नरेश सिंघल ने बताया कि सरकार पर उम्मीदों का पहाड़ है, लेकिन शिक्षा और चिकित्सा सेक्टर पर काम करना जरुरी है. इसके लिए बजटीय प्रावधान बढ़ाने की जरुरत है. रोजगार के नए संसाधन और कारोबारी माहौल बने इसके भी प्रयास बजट में दिखने चाहिए. 

2 thoughts on “Rajasthan Budget Highlights 2022: सीएम गहलोत कल पेश करेंगे बजट”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *