Rajasthan corona update: राजस्थान कोरोनॉ अपडेट न्यूज़ , corona update rajasthan, new update rajasthan corona,

Rajasthan corona update: प्रदेश में कोरोना बेकाबू ! जयपुर और जोधपुर में शुरू हुआ कम्युनिटी स्प्रेड, कई जिले खतरे के निशान के करीब

#Rajasthan में कोरोना विस्फोट
राज्य में 3 हजार 300 नए कोरोना मरीज
जयपुर में सर्वाधिक 1527 नए पॉजिटिव
जोधपुर 440, अलवर 219, उदयपुर 189
बीकानेर में 187 नए कोरोना मरीज मिले
कोरोना के एक्टिव केस राज्य में 10 हजार 287
राज्य में कोरोना से 24 घंटे में 2 लोगों की मौत

 

Rajasthan corona update

राजस्थान में पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 3300 नए कोरोना मामले मिले हैं. वहीं राजधानी जयपुर में सबसे ज्यादा 1527 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

राजस्थान में कोरोना लगातार विकराल रूप धारण करता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 3300 नए कोरोना मामले मिले हैं. वहीं राजधानी जयपुर (covid cases in jaipur) की बात करें तो यहां सबसे ज्यादा 1527 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

Rajasthan corona update

Corona new update rajasthan

राजस्थान (Rajasthan) में अब सक्रिय कोविड मरीजों (rajasthan active corona cases) का आंकड़ा 10287 पहुंच गया है. राजस्थान में अब तक कोरोना की स्थिति को देखे तो बहुत ही भयानक है।

कई जिलों में कोरोना संक्रमण कम्युनिटी स्प्रेड शुरू

राजस्थान में कोरोना की तीसरी लहर से अब विशेषज्ञ इनकार नहीं कर रहे हैं. राज्य के दो जिलों में कोरोना संक्रमण कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो गया है जहां पिछले 6 दिन (1 से 6 जनवरी तक) औसत संक्रमण दर 6 फीसदी से ऊपर चली गई. वहीं ऐसे 5 जिले हैं जहां कोरोना संक्रमण की दर 3 फीसदी के करीब जा चुकी है.

यह भी पढ़े

Corona guidelines rajasthan 2022

राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोनॉ पॉजिटिव

 

Rajasthan corona update

बता दें कि डब्ल्यूएचओ के मुताबिक किसी भी देश या राज्य में कोरोना की संक्रमण दर 3 फीसदी से नीचे है तो उसे नियंत्रण में माना जा सकता है लेकिन इससे ऊपर यानि कोरोना संक्रमण दर जब 5 फीसदी से ऊपर चली जाती है तो इसे कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड माना जाता है. ऐसे हालातों में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो जाता है.

जयपुर और जोधपुर के हालात बेहद खराब 

राजस्थान में जयपुर और जोधपुर दो ऐसे जिले हैं जहां कोरोना कंट्रोल से बाहर जाता दिखाई दे रहा है. इन दोनों जिलों में कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो गया है क्योंकि यहां पिछले 6 दिन की औसत संक्रमण दर 6 फीसदी से ऊपर लगातार बनी हुई है.

जयपुर में औसत संक्रमण दर 8.03 फीसदी और जोधपुर में 6.26 फीसदी औसतन मरीज मिल रहे हैं. गौरतलब है कि राज्य की कुल औसत संक्रमण दर फिलहाल 2.82 फीसदी है.

Rajasthan corona update latest update

4 thoughts on “Rajasthan corona update | राजस्थान कोरोनॉ अपडेट न्यूज़ आज की”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *