Rajasthan Hijab Controversy: राजस्थान में पहुँचा हिजाब विवाद, जयपुर पहुंचा हिजाब विवाद:बुर्का-हिजाब पहनकर आईं छात्राएं, कॉलेज में नहीं मिली एंट्री, बोलीं- संविधान ने हमें अधिकार दिया है 

Rajasthan Hijab Controversy: कर्नाटक के बाद अब राजस्थान में भी हिजाब विवाद (Hijab Controversy rajasthan) शुरू हो गया है। जयपुर के चाकसू में शुक्रवार को कुछ छात्राएं कस्तूरी देवी कॉलेज में हिजाब और बुर्का पहनकर पहुंचीं। छात्राओं को देख प्रबंधन ने कॉलेज यूनिफॉर्म पहनकर आने की बात कही। इस पर छात्राएं नाराज हो गईं और विरोध शुरू कर दिया। छात्राओं ने अपने परिजनों को भी कॉलेज बुला लिया

Rajasthan Hijab Controversy क्या है हिजाब विवाद ,जाने पूरी खबर

Rajasthan Hijab Controversy

दक्षिणी राज्य कर्नाटक के कॉलेज में हिजाब और बुर्के को लेकर शुरू हुआ विवाद अब राजस्थान भी पहुंच गया। राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित एक कॉलेज में हिजाब को लेकर विवाद हुआ। 


विवाद इतना बढ़ गया कि बच्चियों के परिजनों ने आकर हंगामा किया। हालांकि बाद में मौके पर पहुंची ​पुलिस ने समझाकर मामला शांत करवाया। 

Jaipur hijab vivad: जयपुर हिजाब विवाद को लेकर छात्राओ का प्रदर्शन

यह भी पढ़े

Anganwadi Center in rajasthan: राजस्थान में 25 हजार आंगनवाड़ी केंद्र बनेंगे

Rajasthan Cricket Stadium: दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम जयपुर में

जानकारी के मुताबिक जयपुर के चाकसू की कस्तूरी देवी कॉलेज में कुछ छात्राएं हिजाब और बुर्का पहनकर पहुंच गई। 
इस दौरान छात्राओं को प्रबंधन ने कॉलेज यूनिफॉर्म पहनकर आने के लिए कहा। इसके बाद मामला बिगड़ गया और छात्राओं ने परिजनों को फोन कर बुलाया लिया। 


वहीं दूसरी ओर नाराज छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। कॉलेज प्रबंधन ने छात्राओं को मुख्य भवन में प्रवेश नहीं दिया। कॉलेज प्रबंधन द्वारा मुख्य भवन में हिजाब पहनकर प्रवेश देने से इनकार किया तो छात्राओं ने विरोध किया। 
छात्राओं ने हिजाब से ही  कॉलेज में एंट्री देने की मांग की। इस पर कॉलेज प्रबंधन ने गेट बंद कर दिया। इसके बाद मौके पर पहुंचे परिजनों और ग्रामीणों ने हिजाब से छात्राओं को प्रवेश देने की मांग की, लेकिन प्रबंधन नहीं माना। 

छात्राओं का कहना है कि भारत के संविधान में सभी वेशभूषा को मान्यता दी गई है, ऐसे में धर्म के लिबास को पहनने से किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। 

कुछ सांप्रदायिक लोग बेवजह हमें परेशान कर रहे हैं। यह सरासर गलत है। 
विवाद बढ़ने के कुछ ही देर बाद मौके पर पुलिस प्रशासन कॉलेज पहुंच गया। इसके बाद पुलिस ने समझाइश करके मामला शांत करवाया। 

One thought on “Rajasthan Hijab Controversy: जयपुर पहुंचा हिजाब विवाद ,कॉलेज में नारेबाजी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *