IPS Dulha Rajasthan

IPS dulha Rajasthan: आईपीएस दूल्हा होने के बाद भी पुलिस सुरक्षा में निकाली बिंदौरी ,गाव बना पुलिस छावनी

IPS dulha Rajasthan: जयपुर जिले के शाहपुरा के समीप भाबरू थाने के ग्राम भगतपुरा जयसिंहपुरा निवासी आईपीएस दूल्हा सुनील कुमार धनवंता की मंगलवार को भारी पुलिस व प्रशासन के जाब्ते की मौजूदगी में सूरजपुरा में बिंदौरी (Bindori of groom) निकाली गई। यहां प्रशासन और पुलिस जाब्ते के चलते पूरा गांव पुलिस छावनी बना रहा। ऐसे में बिंदौरी में हर तरफ पुलिस का पहरा दिख रहा था।

IPS dulha होते हुवे भी सुरक्षा मांगी

सूरजपुरा में पूर्व में दलित दूल्हों की बिंदौरी के दौरान व्यवधान की घटनाएं हो चुकी है। मंगलवार को यहां बिंदौरी पुलिस सुरक्षा के बीच शांतिपूर्वक निकाली गई। यहां एडीएम, एसडीएम सहित कई अधिकारी व भारी पुलिस जाप्ता तैनात रहने से गांव दिनभर छावनी बना रहा। शाम को पुलिस सुरक्षा में आईपीएस दूल्हे की बिंदौरी निकाली गई।

आईपीएस धनवंता की 18 फरवरी को शादी….

Ips dulha


उल्लेखनीय है कि भाबरू इलाके के भगतपुरा जयसिंहपुरा निवासी आईपीएस सुनील कुमार धनवंता की 18 फरवरी को शादी है। मंगलवार को सूरजपुरा निवासी उसके परिवार के लोगों ने दूल्हे को बान पर आमंत्रित किया था। इस पर दूल्हा धूमधाम से घोड़ी पर बैठकर डीजे के साथ सूरजपुरा पहुंचा। यहां परिवार के लोगों ने उसकी धूमधाम से बिंदौरी निकाली।

क्षेत्र में पिछले दिनों एक गांव में हुई घटना को लेकर सावचेत पुलिस व प्रशासन ने उसके यहां पहले से ही पुलिस जाप्ता तैनात कर दिया। दूल्हे को घोड़ी पर बैठाकर डीजे के साथ गांव के प्रमुख मार्गों से होते हुए बिंदौरी निकाली गई।

यह भी पढ़े

Anganwadi Center in rajasthan: राजस्थान में 25 हजार आंगनवाड़ी केंद्र बनेंगे

Nagaur khabar: ट्रैफिक पुलिस से नाराज सब्जीवालों ने सड़क पर उल्टा किया ठेला

जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक

दूल्हों की बिंदौरी के दौरान व्यवधान की पुरानी घटनाओं के मद्देनजर पुलिस ने एहतियात के तौर पर सूरजपुरा गांव में पुलिस अधिकारी की बिंदौरी में जाप्ता तैनात किया गया था।
मनीष अग्रवाल, जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक

अपने स्तर ही जाप्ता तैनात किया 

पुरानी घटनाओं को देखते हुए पुलिस ने अपने स्तर ही जाप्ता तैनात किया है। मैं यह शादी बिना दहेज कर रहा हूं।
सुनील कुमार धनवंता, आईपीएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *