Rajasthan light and sound show: राजस्थान के मुख्यमंत्री ने आज 5 प्रमुख पर्यटक स्थल पर लाइट एंड साउंड शो का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को वर्चुअल कार्यक्रम के तहत पर्यटन विभाग द्वारा 6 करोड़ 23 लाख रुपए की लागत से गड़ीसर झील पर बने लाइट एडं साउंड शो का इनोग्रेशन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य टूरिज्म को बढ़ावा देना है।

Light and sound show ,लाइट एंड साउंड शो क्या है?

प्रदेश के पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा लाइट एंड साउंड शो को बढ़ावा दिया जाता है,Light and sound show के माध्यम से राजस्थान में पर्यटन स्थल की जानकरी व साथ मे उसकी भव्यता के बारे में जानकरी दी जाती है।

लाइट एंड साउंड शो में आज इन पर्यटन स्थल को मिला स्थान

  •  जयपुर के प्रमुख धार्मिक स्थल गोविंददेव जी मंदिर परिसर स्थित जयनिवास उद्यान
  • मेड़ता में मीराबाई स्मारक
  • चित्तौड़गढ़ के विश्व विख्यात दुर्ग
  • धौलपुर के मचकुंड में आकर्षक लाइट एंड साउंड शो
  • जैसलमेर की ऐतिहासिक गड़सीसर झील में लेजर वाटर शो का लोकार्पण किया।

Join on whatapps

गड़ीसर पर लाइट एंड साउंड शो से बढ़ेगा ट्यूरीज्म

 

गौरतलब है कि पर्यटन विभाग द्वारा इस प्रोजेक्ट को 6 करोड़ 23 लाख की लागत से बनाया गया है। प्रोजेक्ट बनकर तैयार हो गया था।

सीएम अशोक गहलोत की हरी झंडी मिलने के बाद ट्यूरिस्ट सीजन में इसकी शुरुआत होने से सैलानियों को जैसलमेर में नई चीज देखने को मिलेगी। इस लाइट एंड साउंड शो में जैसलमेर के इतिहास की झलक दिखाई जाएगी।

म्यूजिकल फाउंटेन से सैलानियों को लुभाने का बेहतरीन प्रयास पर्यटन विभाग द्वारा किया गया है। शाम को गड़ीसर पर लाइट एंड साउंड शो होने से सैलानियों की तादाद भी बढ़ेगी साथ ही नाइट ट्यूरीज्म में नया चेप्टर शामिल हो जाएगा।

यह भी पढ़े

jio latest news in hindi

धौलपुर के मचकुंड में आकर्षक लाइट एंड साउंड शो

Light and sound show

मचकुंड पर इस अवसर पर जिले के आलाधिकारियों सहित अन्य लोगों ने भगवान श्री कृष्ण और मुचुकुण्ड महाराज के बारे में लाइट एंड साउंड शो के माध्यम से गाथा का चित्रण किया. मौजूद लोग ऐतिहासिक स्थल मचकुंड के गौरवशाली इतिहास का लाइट एंड साउंड शो देखकर अभिभूत दिखाई दिए. शो के दौरान कालियवन एवं भगवान श्री कृष्ण और मचुकुण्ड व जरासंध की गाथा का चरित्र चित्रण दिखाया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *