Rajasthan Police Exam Date 2022

Rajasthan Police Exam Date 2022: Rajasthan Police Constable Exam Date 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होकर बंद भी हो चुकी है। 4438 पदों के लिए उम्मीदवार यहां से चेक कर सकते हैं कि परीक्षा व एडमिट कार्ड को लेकर आधिकारिक अपडेट क्या है?

मुख्य बातें
  • राजस्थान पुलिस कांस्टेबल पद के लिए लिखित परीक्षा तिथि जल्द घोषित की जाएगी
  • इस भर्ती अभियान के जरिये 4438 पदों को भरा जाएगा
  • police.rajasthan.gov.in पर अपलोड किया जाएगा एडमिड कार्ड

Rajasthan Police Exam Date 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होकर बंद भी हो चुकी है। अब जल्द ही परीक्षा की तारीख का ऐलान किया जाना है, इस भर्ती अभियान के माध्यम से 4438 पदों को भरा जाना है।

एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवारों के लिए यहां डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करा दिया जाएगा, ताकि वे एक क्लिक से राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकें। उम्मीदवार यहां चेक कर सकते हैं कि परीक्षा कब होगी व एडमिट कार्ड को लेकर आधिकारिक अपडेट क्या है?

Rajasthan Police Exam Date 2022

 

Rajasthan Police Constable Exam date 2022: कब होगी परीक्षा?

इससे पहले यह जानकारी दी जा रही थी कि राजस्थान पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा (Rajasthan Police Constable Exam 2021-2022) दिसंबर 2021 या जनवरी 2022 में आयोजित की जा सकती है लेकिन इसको लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी। अब सभी उम्मीदवार परीक्षा का इंतजार कर रहे है। कई उम्मीदवार अपनी उम्र को लेकर भी चिंतत हैं।

क्योकि उनकी उम्र आयु सीमा के करीब है और वे यह परीक्षा सरकारी नौकरी के लिए आखरी मौका के लिए भी दे रहे हैं। इसी बीच घटते कोरोना संक्रमण के बीच यह कयास लगाया जा रहा है कि भर्ती परीक्षा जल्द आयोजित कराया जा सकता है। 

यह भी पढ़े

Anganwadi Center in rajasthan: राजस्थान में 25 हजार आंगनवाड़ी केंद्र बनेंगे

Ration card Rajasthan 2022, राशन कार्ड सूची राजस्थान की देखे

Rajasthan Police Exam date 2022: ऑनलाइन जारी होंगे एडमिट कार्ड 

जानकारी के मुताबिक परीक्षा की तारीख (exam date) निश्चित किए जाने के 7 दिनों के भीतर एडमिट कार्ड (Rajasthan Police Constable Exam 2021 2022 Admit Card) जारी किया जा सकता है। जिसे उम्मीदवार राजस्थान पुलिस की ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। जिसमे परीक्षा केंद्र, रोल नंबर, आदि की जानकारी दी जाएगी। 

अगर राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के फॉर्मेट की बात करें तो यह लिखित परीक्षा है जोकि 150 अंकों की होने वाली है। प्रश्न हल करने के लिए 2 घंटे समय मिलेगा और उम्मीदवारों से आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहने की अपील की जाती है,

यहां पर आधिकारिक तौर पर अपडेट प्राप्त होंगे। इसके साथ ही टाइम्स नेटवर्क हिंदी की वेबसाइट को चेक करते रहें, हम परीक्षा संबंधी जानकारी आने पर आपको उपलब्ध कराएंगे।

2 thoughts on “Rajasthan Police Exam Date 2022: राजस्थान पुलिस की परीक्षा कब होगी? जाने”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *