Rajasthan teacher bharti 2022: शिक्षा विभाग की ओर से राजस्थान प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती 2021-22 के अंतर्गत शिक्षकों के 32 हजार पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

Rajasthan Teacher Bharti 2022 : नए साल बेरोजगारों के लिए खुशखबर लेकर आया है। शिक्षा विभाग की ओर से राजस्थान प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती 2021-22 के अंतर्गत शिक्षकों के 32 हजार पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।
इसके अंतर्गत प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक (लेवल प्रथम एवं लेवल द्वितीय) सामान्य शिक्षा एवं विशेष शिक्षा के पदों पर राजस्थान राज नियम 1996 के प्रावधानों के अनुसार पात्र अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों के लिए अलग-अलग तिथि के अनुसार आवेदन भरे जाएंगे।

Rajasthan teacher bharti 2022

Rajasthan teacher bharti 2022 application form date

योग्य अभ्यर्थी इन पदों के लिए 10 जनवरी 2022 से 9 फरवरी के रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। गैर अनुसूचित क्षेत्र के विज्ञप्ति पदों के विरुद्ध अनुसूचित क्षेत्र सहित संपूर्ण राजस्थान एवं राजस्थान के बाहर के निवासी आवेदन कर सकेंगे। जबकि अनुसूचित क्षेत्र के विज्ञापित पदों के विरुद्ध केवल राजस्थान राज्य के अनुसूचित क्षेत्र के मूल निवासी ही आवेदन करने के लिए पात्र होंगे।

Rajasthan Teacher Vacancy 2022 online apply

अभ्यार्थी को एसएसओ आईडी के माध्यम से विभागीय वेबसाइट http://recruitment.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। एक से अधिक पद की योग्यता या पात्रता होने पर अभ्यार्थी को अलग अलग आवेदन करना होगा। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।
Rajasthan teacher bharti 2022 fess
  • सामान्य वर्ग, क्रीमीलेयर वर्ग के अन्य पिछड़ा वर्ग/ अति पिछड़ा वर्ग व राज्य के बाहर के सभी अभ्यार्थी : 100 रुपए
  • राजस्थान के नॉन क्रीमिलेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्र्ग/ अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर अभ्यार्थी: 70 रुपए
  • समस्त विशेष योग्यजन और राजस्थान के अनुसूचित जार्ति /अनुसूचित जनजाति सहरिया वर्ग- 60 रुपए 

2 thoughts on “Rajasthan teacher bharti 2022,नया साल लाया बाहर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *