Rajasthan Vidhan Sabha budget 2022: राजस्थान विधानसभा बजट 9 फरवरी से होगा शुरु

Rajasthan Vidhan Sabha budget 2022: 9 फरवरी से शुरू होगा विधानसभा का बजट:पहली बार अलग कृषि बजट होगा पेश, स्टेट एग्रो इंडस्ट्रीज डवलपमेंट बोर्ड बनाने को मंजूरी

Rajasthan Vidhan Sabha budget: राजस्थान की गहलोत सरकार का राजस्थान विधानसभा बजट सत्र 9 फरवरी से शुरू होगा। सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव अप्रूव्ड किया गया 

राज्यपाल कलराज मिश्र विधानसभा बजट सत्र आहूत करने की आज्ञा जारी करेंगे। कैबिनेट बैठक में राजस्थान इंडस्ट्री एग्रो बोर्ड सहित करीब आधा दर्जन प्रस्तावों को भी अप्रूव्ड किया गया है।

Rajasthan Vidhan Sabha budget

Rajasthan Vidhan Sabha budget पहली बार कृषि बजट होगा होगा अलग से पेश

राज्य में पहली बार अलग कृषि बजट पेश होगा। जिसके लिए कृषि और वित्त विभाग के अधिकारियों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।प्रदेश सरकार किसानों की आय़ को दोगुनी करने की तैयारियों के रूप में कृषि बजट को लेकर चल रही है। किसानों के कृषि बजट में कई तरह की रियायतें दी जाएंगी।

यह भी पढ़े

Rajasthan Budget 2022

Zero Hunger Yojana Rajasthan 2022

राजस्थान कृषि बजट में स्टेट एग्रो इंडस्ट्रीज डवलपमेंट बोर्ड बनाने को मंजूरी 

कैबिनेट ने कृषि मार्केटिंग सिस्टम को मजबूत कर किसानों की आय बढ़ाने के लिए राजस्थान स्टेट एग्रो इंडस्ट्रीज डवलपमेंट बोर्ड के गठन को मंजूरी दी है। यह बोर्ड किसानों को एग्रो-प्रोसेसिंग और वैल्यू एडिशन से जोड़ने के लिए रोड मैप तैयार करेगा।