REET latest news hindi : 50000 पदों की मांग को लेकर बेरोजगारों ने किया कुछ अलग प्रदर्शन-

Jaipur: REET में 50000 पदों पर भर्ती के लिए बेरोजगारों ने किया कुछ अलग प्रदर्शन, राजस्थान में होने वाली तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में पद बढाकर 50 हजार करने के लिए

बेरोजगार पिछले दो माह से धरना दे रहे है, राजस्थान के बेरोजगारों ने धरना प्रदर्शन अधिक उग्र करने की बात कही |

REET latest news hindi: क्या कहना है रीट उमीदवारों का

Reet latest news hindi

इस भर्ती से संबंधित उम्मीदवारों को इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 3 साल तक का इंतजार करना पड़ा। जब इस साल REET Exam का आयोजन हुआ तो अब इस भर्ती परीक्षा में शामिल लाखों उम्मीदवारों का यह कहना है कि

जब इस भर्ती को आयोजित होने में 3 साल लगे हैं , तो इन 3 सालों में शिक्षकों के हजारों पद खाली भी हुए हैं। इसीलिए शिक्षा विभाग तथा सरकार को पदों की संख्या को 31,000 से बढ़ाकर 50 हजार कर देनी चाहिए।

जियो यूजर्स सावधानभूलकर भी न करें ये गलती

reet bharti में पदों की मांग क्यों उठायी गयी

क्योंकि पदों की संख्या 50,000 होने पर हजारों उम्मीदवारों को रोजगार भी मिल सकेगा जिससे राज्य की बेरोजगारी दर भी कम होगी।
साथ ही काफी समय बीत गया reet के exam को लेकर

शहीद स्मारक पर किया गांधीवादी प्रदर्शन

31 हजार पदों के लिए आयोजित परीक्षा के पदों की संख्या 50 हजार करवाने की मांग को लेकर पिछले 2 महीने से बेरोजगार शहीद स्मारक पर बैठे धरना दे रहे हैं।

परंतु इन उम्मीदवारों की मांग पर सरकार कोई भी विचार नहीं कर रही हैं। इसीलिए अपनी मांग को सरकार तक पहुंचाने के लिए 

उम्मीदवारों ने गांधीवादी तरीके का इस्तेमाल किया हैं। धरने पर बैठे 3 उम्मीदवारों के द्वारा गांधीजी का वेश धारण करके पदों की संख्या बढ़ाने की गुहार लगाई जा रही हैं।

 

जयपुर में स्थित शहीद स्मारक पर काफी ज्यादा संख्या में बेरोजगार पहुंचकर धरने में शामिल हो रहे हैं, ताकि इतनी संख्या में उम्मीदवारों को देखकर सरकार जल्द ही उम्मीदवारों के हक में फैसला सुना दें।

Reet latest news hindi

सचिन पायलट आये समर्थन में reet पदों की संख्या को लेकर

रिपोर्ट्स के अनुसार सचिन पायलट के अलावा कई विधायक भी अभ्यर्थियों के समर्थन में सरकार को पत्र लिख चुके हैं। सचिन पायलट के समर्थन के बाद अभ्यर्थी सोशल मीडिया पर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को टैग कर अपनी आवाज उठा रहे हैं।

3 thoughts on “Reet latest news hindi, रीट के पदों को लेकर बेरोजगार का अर्धनग्न प्रदर्शन”
  1. […] योग्य अभ्यर्थी इन पदों के लिए 10 जनवरी 2022 से 9 फरवरी के रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। गैर अनुसूचित क्षेत्र के विज्ञप्ति पदों के विरुद्ध अनुसूचित क्षेत्र सहित संपूर्ण राजस्थान एवं राजस्थान के बाहर के निवासी आवेदन कर सकेंगे। जबकि अनुसूचित क्षेत्र के विज्ञापित पदों के विरुद्ध केवल राजस्थान राज्य के अनुसूचित क्षेत्र के मूल निवासी ही आवेदन करने के लिए पात्र होंगे। REET breaking news Reet latest news hindi […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *