Republic day 2022 Rajasthan: 26 जनवरी 2022 को देश में राष्ट्रीय पर्व मनाया जायेगा। इस पर्व में आज के दिन शहीद CDS विपिन रावत की मूर्ति का होगा अनावरण

Republic day 2022 Rajasthan: 26 दिसंबर को देश सहित प्रदेश भर में हर्ष और उल्लास के साथ गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा. वहीं राजस्थान के झालावाड़ जिले में एक अनोखा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. जिसमें देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ सीडीएस बिपिन रावत की मूर्ति का अनावरण होगा.

राजस्थान 26 जनवरी 2022 

Jaipur: 26 दिसंबर को देश सहित प्रदेश भर में हर्ष और उल्लास के साथ गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा. वहीं राजस्थान के झालावाड़ जिले में एक अनोखा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. जिसमें देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ सीडीएस बिपिन रावत की मूर्ति का अनावरण होगा.

8 दिसम्बर को हुई सेना के हेलीकॉप्टर क्रेश में जान गवाने वाले भारत के पहले सी डीएस बिपिन रावत की आदमकद मूर्ति झालावाड़ में स्थापित होगी. 

Republic day 2022 Rajasthan

भारत के पहले सीडीएस बिपिन रावत की पहली आदमकद प्रतिमा जयपुर के मूर्तिकार महावीर भारती और निर्मला कुल्हरी द्वारा तैयार की गई है. जनरल बिपिन रावत की यह प्रतिमा 6 फिट की है जो की फाइबर ग्लास में बनाई गई है. प्रतिमा को बनाने में केवल 1 माह से भी कम समय लिया गया. प्रतिमा को जीवंत दिखाने के लिए इस पर मल्टीकलर किया गया है. 

Republic day 2022 Rajasthan

26 जनवरी को पूरे देश की ओर से अपने शहीद CDS बिपिन रावत की प्रतिमा को झालावाड़ में अनावरण कर श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी.

मूर्तिकार महावीर भारती ने बताया 6 फुट की आदमकद मूर्ति की स्थापना पहली बार की जा रही है. जिसमें देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत सेना की पोशाक में मल्टी कलर से जीवंत किया गया है. इसकी खासियत यह है कि सीडीएस बिपिन रावत अपने सैन्य अधिकारियों को निर्देशित करते हुए नजर आ रहे हैं. 

One thought on “Republic day 2022 Rajasthan: इस जिले में शहीद CDS विपिन रावत की मूर्ति का होगा अनावरण”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *