Riya badi news hindi, रिया बड़ी लेटेस्ट न्यूज़ ,रिया बड़ी न्यूज की सभी खबर नागौर टाइम्स पर

हाेली-डे व स्पेशल ट्रेन का नही बढेगा किराया रेलवे बोर्ड ने लिया फैसला

Riya badi news

Nagaur Riya badi news

उत्तर पश्चिम रेलवे जोन में 32 जोड़ी होली-डे के रूप में संचालित ट्रेनों को मेल-एक्सप्रेस का दर्जा दे दिया है। हालांकि अभी भी कई ट्रेनों में ये रियायत नहीं मिली है। लेकिन अब यात्रियों की हाेली-डे व स्पेशल ट्रेन के नाम पर जेब नहीं कटेगी |

Rajasthan :यात्रियों को अनावश्यक चार्ज से भी मुक्ति मिलेगी। कोरोना के बाद हाेली-डे और मेला स्पेशल, फेस्टिवल के नाम से ट्रेनों का संचालन किया। इससे यात्रियों को 30 प्रतिशत किराया अधिक अदा करना पड़ रहा था, जो अब नहीं वसूला जाएगा।

Join whatapps

Riya badi news रेलवे बोर्ड ने लिया फैसला

रेलवे बोर्ड द्वारा राजस्थान में अलग-अलग मंडल जयपुर, अजमेर, बीकानेर और जोधपुर के विभिन्न स्टेशनों से कुल 182 ट्रेनों का संचालन स्पेशल के नाम से किया जा रहा था। इन ट्रेनों में स्पेशल के नाम पर रेलवे अलग-अलग दूरी का सामान्य ट्ट्रेनो की तुलना में ज्यादा किराया ले रहा था।

अन्य तहसील की खबर

Makrana news

Merta news

Khiwsar news

Didwana

Rajasthan

Home page

कोरोना महामारी से पहले 303 प्रकार की रियायत थी मगर अब सीनियर सिटीजन, रोगग्रस्त सहित अन्य रियायतों को बंद कर दिया गया था। जबकि केन्द्रीय मंत्री, राज्य मत्री, वर्तमान/ पूर्व सांसद और विधायक को रेलवे में यात्रा मुफ्त में करवाई जा रही है। इसके पीेछे यही दलील है कि वो जनप्रतिनिधि है इसलिए वे यात्रा भी जनता के लिए करते है।

मगर हाल ही में रेलवे ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर समाप्त होने के बाद आखिर रेलवे ने बड़ा निर्णय लिया था कि अब ट्रेनें स्पेशल व फेस्टिवल के रूप में संचालित नहीं होगी। बल्कि पूर्व की भांति नियमित ही संचालित होगी। स्पेशल किराया के नाम पर अधिक किराया वसूला नहीं जाएगा। जो पूर्व में टिकट बन चुके है। उन्हें रिफंड भी नहीं दिया जाएगा। उत्तर पश्चिम जोन में प्रथम चरण में 32 जोड़ी ट्रेनों को मेल व एक्सप्रेस के रूप में संचालित किया जाएगा तथा अन्य ट्रेनों के नंबर भी परिवर्तन करने का कार्य जारी है।

पीआरओ गोपाल शर्मा ने बताया कि 32 जोड़ी ट्रेनों का किराया सामान्य मेल-एक्सप्रेस किराए में परिवर्तित कर दिया गया है। इन ट्रेनों के बदले हैं नंबर उत्तर पश्चिम रेलवे जोन की 32 जोड़ी ट्रेनों के नंबर परिवर्तित कर दिए गए है।

Riya badi news कौनसी ट्रैन में किया गया

जिसमें जोधपुर मंडल की बीकानेर- दादर द्विसाप्ताहिक सुपरफास्ट, भगत की कोठी- बान्द्रा टर्मिनल द्विसाप्ताहिक, जोधपुर- वाराणसी त्रिसाप्ताहिक, बाड़मेर- ऋषिकेश प्रतिदिन, जोधपुर- चैन्नई एग्मोर, जोधपुर- बैंगलूरू, हावड़ा- बाड़मेर साप्ताहिक, नान्देड़- श्रीगंगानगर, बान्द्रा- जैसलमेर साप्ताहिक, बीकानेर- बान्द्रा साप्ताहिक सहित अन्य ट्रेनाें को मेल एक्सप्रेस में परिवर्तित करते हुए संचालित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *