RPSC पर अनोखा प्रदर्शन, सड़क पर लोटते हुए पहुंचा अभ्यर्थी

RPSC: RAS मुख्य परीक्षा को लेकर किया गया प्रदर्सन

RPSC

Ajmer: राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) द्वारा आयोजित होने वाली आरएएस मुख्य परीक्षा के अभ्यर्थी लगातार परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं.

इसी मांग के साथ आज प्रदेश भर से आए हुए आरएएस मुख्य परीक्षा अभ्यर्थियों ने आयोग भवन के बाहर अनोखे अंदाज में प्रदर्शन किया. अपनी मांग के समर्थन में एक अभ्यर्थी जहां सड़क पर लोटते हुए आयोग भवन की तरफ बढ़ रहा था तो वहीं उसके पीछे सैकड़ों अभ्यर्थी रामधुनी गाते हुए चल रहे थे.

अभ्यर्थियों के इस प्रदर्शन को देखते हुए आयोग भवन के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था. आईएएस मुख्य परीक्षा के अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि आयोग द्वारा मुख्य परीक्षा के पाठ्यक्रम में बड़ा बदलाव किया गया लेकिन इस बदलाव के अनुरूप उन्हें तैयारी का मौका नहीं मिला है.

यह भी पढ़े

Anganwadi Center in rajasthan: राजस्थान में 25 हजार आंगनवाड़ी केंद्र बनेंगे

Rajasthan Cricket Stadium: दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम जयपुर में

अचानक बदले पाठ्यक्रम की वजह से अभ्यर्थियों की मांग है कि उनकी परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाया जाए ताकि उन्हें आरएएस मुख्य परीक्षा जैसी महत्वपूर्ण परीक्षा की तैयारी का पूरा मौका मिल सके.

Rpsc

ABVP के छात्र भी शामिल
आयोग के बाहर प्रदर्शन कर रहे इन अभ्यर्थियों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अभिषेक सहित पूरे प्रदेश से आए अभ्यर्थी और छात्र नेता मौजूद थे. उन्होंने ऐलान किया कि जब तक उनकी मांग मानी नहीं जाती है तब तक उनका आंदोलन चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *