Rpsc ras exam

RPSC Ras exam cancelled: सरकार ने ras exam cancelled किया। मुख्य परीक्षा की तारीख भी बदली

RPSC Ras exam cancelled: RAS प्रारंभिक परीक्षा परिणाम को रद्द किया गया है. हाईकोर्ट ने प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम को रद्द किया है. साथ ही विवादित पांच प्रश्नों को विशेषज्ञ कमेटी के समक्ष भेजा है. जस्टिस महेंद्र गोयल ने ये आदेश दिए है.

RPSC Ras exam cancelled: जाने सरकार का फैसला

Jaipur: RAS प्रारंभिक परीक्षा परिणाम को रद्द किया गया है. हाईकोर्ट ने प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम को रद्द किया है. साथ ही विवादित पांच प्रश्नों को विशेषज्ञ कमेटी के समक्ष  भेजा है. जस्टिस महेंद्र गोयल ने ये आदेश दिए है. अंकित कुमार शर्मा और अन्य की याचिका पर ये आदेश दिए है.

Ras exam cancelled

याचिका में उत्तर कुंजी के कुछ जवाबों को गलत बताया गया था. याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता रामप्रताप सैनी ने पक्ष रखा. वहीं, आयोग की ओर से अधिवक्ता अमित लुभाया ने पक्ष रखा है. एग्जाम रद्द होने की खबर मिलने के बाद RAS Mains परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी खुशियां मनाते नजर आए. आपको बता दें कि कल सीएम गहलोत की परीक्षा रद्द नहीं होने की घोषणा के बाद से अभ्यर्थी आमरण अनशन पर बैठ गये थे

यह भी पढ़े

Indian Navvy Tradesman Bharti 2022, भारतीय नौसेना में निकली बंपर पदों पर भर्ती

Rajasthan Budget 2022: किसानों को मिलेगी सौगात इस बजट में

राज्य सरकार की ओर से 988 पदों पर निकाली गई आरएएस भर्ती परीक्षा को लेकर 27 अक्टूबर 2021 को प्री परीक्षा का आयोजन किया गया था जिसका परिणाम 17 नवम्बर 2021 को जारी हुआ. आयोग ने मुख्य परीक्षा के लिए 20 हजार 102 अभ्यर्थियों को पात्र माना. बता दें कि आरएएस 2021 भर्ती में राज्य सेवा के 363 और अधीनस्थ सेवा के 625 पद (कुल 988) हैं. प्री परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद आयोग ने 23 नवंबर को मेंस परीक्षा का सिलेबस जारी कर दिया.

वहीं 25 और 26 फरवरी 2022 मुख्य परीक्षा की तारीख घोषित कर दी थी. वहीं, आरपीएससी के हवाले से कहा गया कि परीक्षा कैलेंडर के अनुसार नियत तिथि पर ही करवाई जा रही है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *