Russia Ukraine War: शहर पर रूस का कब्जा, खारकीव में भी घुसी सेना, जंग के बीच 7 लाख लोगों ने छोड़ा यूक्रेन

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज सातवां दिन है. Kherson शहर पर रूसी सेना का कब्जा हो गया है और खारकीव में भी उसके सैनिक पहुंच गए हैं.

हाइलाइट्स

  • यूक्रेन पर रूस के हमले का आज सातवां दिन
  • ICJ में यूक्रेन के हालात पर 7-8 मार्च को सुनवाई
  • कीव में टीवी टॉवर पर हमला, प्रसारण बंद
  • जेलेंस्की ने जो बाइडेन से रक्षा सहयोग पर की बात

Russia Ukraine War: सामने में आया भयानक मंजर

Russia Ukraine War LIVE Updates: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज सातवां दिन है. रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पर लगातार बमबारी कर रही है, मिसाइलें दाग रही है. इसके अलावा Kherson शहर पर रूसी सेना का कब्जा हो गया है और खारकीव में भी उसके सैनिक पहुंच गए हैं.

Russia Ukraine War

Russia Ukraine War बड़ी उपडते

आज यूक्रेन-रूस के बीच दूसरे दौर की मीटिंग होनी है. इसमें कुछ समाधान निकालने की उम्मीद जताई जा रही है, जिससे युद्ध रुके. आज सुबह अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में कहा कि पुतिन ने यूक्रेन पर हमला करके बहुत बड़ी गलती की है. यूक्रेन और रूस के युद्ध से जुड़े हर बड़े अपडेट यहां पढ़ें…

यूक्रेनी लोगों की बहादुरी की हो रही तारीफ

यूक्रेन में सेना और आम लोग रूसी सेना को कड़ी टक्कर देकर साहस का परिचय दे रहे हैं. एक ताजा तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें यूक्रेनी जवान ने पकड़े गए रूसी टैंक के साथ सेल्फी ली है. इससे पहले एक वीडियो भी आया था, जिसमें आम यूक्रेनी लोग रूसी टैंकों के काफिले के सामने खड़े हो गए थे.

करीब 7 लाख ने छोड़ा यूक्रेन – UN

शरणार्थियों के लिए जो संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त है उसके मुताबिक, अबतक यूक्रेन से 6 लाख 77 हजार लोग पड़ोसी देशों में जाकर रहने लगे हैं. यूएन को आशंका है कि रिफ्यूजियों की संख्या में आगे इजाफा हो सकता है.

पैराट्रूपर्स ने खारकीव में हॉस्पिटल को बनाया निशाना 

खारकीव में आज सुबह से हवाई हमले नहीं सुनाई दिए हैं. लेकिन इस बीच वहां रूसी पैराट्रूपर्स उतरे हैं, जिन्होंने हॉस्पिटल को निशाना बनाया है. वहां गोलीबारी जारी है.

रूसी सेना ने Kherson पर किया कब्जा

रूसी सेना ने Kherson पर कब्जा कर लिया है. दूसरी तरफ कीव-खारकीव में बमबारी भी तेज हो गई है.

Russia Ukraine War Updates: रूस ने किया यूक्रेन का पुल ध्वस्त, वीडियो आया सामने

Bikaner Blast: बीकानेर में तेज धमाके की आवाज, लोग घरों से निखले बाहर

यूक्रेन में सैनिक भेजेगा बेलारूस

बेलारूस जंग में रूस के साथ आ सकता है. यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय का दावा है कि बेलारूस उनके खिलाफ यूक्रेन में सैनिक भेज सकता है. हालांकि, बेलारूस का इसपर अभी बयान नहीं आया है.

खारकीव में घुसे रूसी सैनिक

खारकीव शहर जहां अबतक रूसी सैनिक एयरस्ट्राइक कर रहे थे, वहां रूस की लैंडिंग फोर्स उतर गई है. यहां रूसी सैनिक और यूक्रेनी लड़ाकों के बीच जंग जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *