Russia Ukraine War Updates: रूस और यूक्रेन के बीच जंग का छठा दिन है. अब रूसी जवान यूक्रेन की राजधानी कीव के बहुत नजदीक पहुंच गए हैं. इस बीच कई देशों ने यूक्रेन की मदद का ऐलान किया है.

Russia Ukraine War Updates:

हाइलाइट्स

  • रूस-यूक्रेन युद्ध का आज छठा दिन
  • जंग की वजह से 5 लाख लोगों ने यूक्रेन छोड़ा
  • बेलारूस सीमा पर हुई रूस-यूक्रेन में बातचीत
  • रूस की परमाणु डेटरेंट फोर्स हाईअलर्ट पर

Russia Ukraine War Updates:

 रूस और यूक्रेन के बीच जंग अब अपने छठे दिन में प्रवेश कर चुकी है. अब भी रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पर बमबारी कर रही है, रूसी जवान अब कीव से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर बताए जा रहे हैं. दोनों लगातार एक दूसरे को नुकसान पहुंचाने का दावा कर रहे हैं. युद्ध को खत्म करने के लिए रूस-यूक्रेन के बीच दूसरे दौर की बातचीत जल्द होगी. रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध से जुड़े हर बड़े अपडेट यहां पढ़ें…

पोलैंड और बुल्गारिया ने यूक्रेन को युद्धक विमान देने से इनकार किया

पोलैंड और बुल्गारिया ने यूक्रेन को युद्धक विमान देने से इनकार कर दिया. पोलिश राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा ने कहा है कि उनका देश और नाटो यूक्रेन को कोई भी युद्धक विमान नहीं भेजेंगे क्योंकि यह संघर्ष में सैन्य हस्तक्षेप होगा. हम उस संघर्ष में शामिल नहीं हो रहे हैं. नाटो इस संघर्ष का पक्षकार नहीं है. 

Russia Ukraine War Day 4: रूस यूक्रेन युद्ध के दिल दहला देने वाले वीडियो आये सामने

Russia Ukraine War Live: रूस ने दागी मिसाइल, 2 शहरों पर किया कब्जा

दिल्ली एयरपोर्ट पर रेल टिकट की सुविधा

यूक्रेन से भारत वापस आने वाले छात्रों के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर रेल टिकट की सुविधा दी गई है. छात्र यहां से अपनी ट्रेन के  लिए टिकट करा सकते हैं. 

टीवी टावर पर रूसी हमले में 5 लोगों की मौत

यूक्रेन में रूस ने मंगलवार शाम को टीवी टावर पर हमला कर दिया. जानकारी के मुताबिक इसमें 5 लोगों की मौत हो गई. हमले के बाद टीवी का प्रसारण रुक गया है. 
 

विदेश सचिव श्रृंगला बोले- सभी भारतीय कीव से निकले

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि हमारे सभी नागरिक कीव छोड़ चुके हैं. हमारे पास जानकारी यह है कि कीव में अब हमारे पास कोई नागरिक नहीं बचा है, तब से कीव से किसी ने भी हमसे संपर्क नहीं किया है. हमारी सभी पूछताछों से पता चलता है कि हमारा प्रत्येक नागरिक कीव से बाहर आ चुका है. 

भीलवाड़ा आयल मिल में लगी आग, दमखल द्वारा आग पर काबू पाने की कोशिश जारी

Rajasthan ptet online form 2022: जाने कैसे करें अप्लाई

कीव में बरप रहा रूसी सैनिकों का कहर, दंपत्ति की मौत

राजधानी कीव के फास्टिव में रूसी हमले के बाद तबाही का मंजर सामने आया है. यहां एक घर पर रूसी सैनिकों का कहर बरपा. इसमें एक दंपत्ति की मौत हो गई. महिला का शव बरामद हो चुका है जबकि पति की तलाश जारी है.

 

Russia Ukraine War Updates

कीव के बुचा में शेलिंग से ध्वस्त हुआ पुल

यूक्रेन की राजधानी कीव में लगातार हमले हो रहे हैं. रूसी हमले में कीव के बुचा में एक ब्रिज पर शेलिंग हुई. इसमें ब्रिज पूरी तरह से ध्वस्त हो गया. तस्वीर में आप देख सकते हैं कि हमले के बाद कैसे मलबा पड़ा हुआ है. 

Russia Ukraine War Updates

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *