Shane Warne Death:Shane Warne death: ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न का निधन हो गया है। क्रिकेट जगत में इस खबर से खलबली मच गई है।

Shane Warne Death: ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न का निधन हो गया है। वो 52 साल के थे। उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। विश्व क्रिकेट इतिहास में स्पिनर्स में उनसे अधिक विकेट किसी खिलाड़ी ने नहीं लिए। उनके निधन की खबर से पूरे क्रिकेट जगत में खलबली मच गई है। तमाम दिग्गज इस खबर को सुनने के बाद स्तब्ध हैं।

दुनिया के महान स्पिनरों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न का निधन हो गया है। वह 52 साल के थे। फॉक्स स्पोर्ट्स न्यूज के मुताबिक, वॉर्न थाईलैंड के कोह सामुई में थे। माना जा रहा है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। वॉर्न की मैनेजमेंट टीम की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, कोह सामुई के एक विला में शेन बेहोश पाए गए थे। बाद में उन्हें बचाया नहीं जा सका।

वॉर्न के नाम श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 1992 से 2007 तक 145 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 25.41 की गेंदबाज़ी औसत से 708 विकेट लिये। मुरलीधरन ने टेस्ट में 800 विकेट लिए थे। 1993 से 2005 तक उन्होंने 194 वनडे में 293 विकेट लिये। 1999 क्रिकेट विश्व कप की विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम में उनका अहम योगदान था।

12 घंटे पहले ट्वीट कर रोड मॉर्श के निधन पर जताया था शोक
वॉर्न ने 12 घंटे पहले अपना आखिरी ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने रोड मॉर्श के निधन पर शोक जताया था। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि वो हमारे खेल के महान खिलाड़ी थे। उन्होंने बहुत से युवा लड़के और लड़कियों को प्रेरित किया था। 

 

One thought on “Shane Warne Death: ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न का हुआ निधन”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *