Sikar Fire news: राजस्थान में यहां लगी भीषण आग: 50 हेक्टयर में सब हुआ खाक, मकान व मवेशी जले, रास्ते में फंसी दमकलें

Sikar Fire news: राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना कस्बे के गणेश्वर गांव में रविवार दोपहर को बिजली ग्रिड के सामने टीलों में भीषण आग लग गई।

Sikar Fire news: हादसा इतना बड़ा की सब कुछ जल गया 

सीकर न्यूज़. राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना कस्बे के गणेश्वर गांव में रविवार दोपहर को बिजली ग्रिड के सामने टीलों में भीषण आग लग गई। आग की चपेट में 50 हेक्टेयर से ज्यादा का क्षेत्र आ गया। जिससे हजारों पेड़- पौधों के अलावा कई मवेशी व एक कच्चा मकान जल गया। सूचना पर दमकल पहुंची तो वह भी रास्ते में ही फंस गई।

करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद वनविभाग की टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से आग को काबू में किया। इस दौरान तहसीलदार सतवीर यादव, सदर थानाधिकारी कस्तूर वर्मा, फोरेस्टर हरलाल सिंह, रवि वर्मा सहित सैंकड़ों गा्रमीण व वनकर्मी मौजूद रहे।

एक मकान जला, कई करवाए खाली fire news sikar

Sikar fire news

जानकारी के अनुसार आग करीब दो बजे अज्ञात कारणों से लगी। जो देखते- देखते बढऩे लगी। आग से इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया। लोग जोर जोर से चिल्लाने लगे। आवाज सुन आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग बुझाने की कोशिश की। सूचना पर वन विभाग की टीम व दमकल भी पहुंची।

लेकिन, रास्ते में फंसने से दमकल का उपयोग नहीं हो सका। इस बीच एक कच्चा मकान आग की चपेट में आया। दूसरे मकान को बड़ी मुश्किल से बचाया गया। कई मकानों को एहतियात के तौर पर खाली भी करवाया गया।

कई पशु- पक्षी जले, पेंथर की दहाड़ सुनने का दावा

ग्रामीणों के अनुसार आग की जद में हजारों पेड़- पौधों के अलावा कई पशु- पक्षी आ गए। कई लोगों ने इस दौरानपैंथर की दहाड़ सुनने का भी दावा किया। हालांकि वन विभाग ने अब तक इसकी पुष्टि नहीं की है।

यह भी पढ़े

Rajasthan me hadsa: दूल्हे समेत 9 बारातियों की मौत, नदी में तैर रहा था दूल्हे का साफा

ITBP Jawan Suicide | आईटीबीपी के जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की

रास्ते में फंसी दमकलें sikar hadsa 

आगजनी की सूचना पर दमकल मौके पर पहुंची। लेकिन, पहाड़ी इलाके की वजह से वह रास्ते में ही फंस गई। काफी कोशिश के बाद भी उसे नहीं निकाला जा सका। बाद में एसडीएम ने दूसरी दमकल भिजवाई। लेकिन, पहली दमकल के अटकने से उसे भी रास्ता नहीं मिला। ऐसे में उसका भी उपयोग नहीं हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *