sikar news today: छात्रों ने कॉलेज में जबरन की गई तारबंदी और पिलर तोड़े, छात्र और कब्जाधारी हुए आमने-सामने 

Sikar news today:  राजस्थान के सीकर जिले में राजकीय कला कॉलेज कटराथल की जमीन पर अतिक्रमण को लेकर बुधवार को जमकर बवाल हुआ।

मामले में कॉलेज विद्यार्थी व अतिक्रमण का आरोपी पक्ष लाठी, डंडे व कुल्हाड़ी लेकर आमने सामने हो गए। जिसमें कॉलेज की छात्राएं व अतिक्रमण आरोपी पक्ष की महिलाएं भी हाथ में लाठी व लकडिय़ा लेकर मुकाबला करने को तैयार हो गई। करीब तीन घंटे तक दोनों पक्षों में तनाव चलता रहा।

इस बीच आरोपी पक्ष का एक शख्स कुल्हाड़ी लेकर विद्यार्थियों के पीछे भी दौड़ा। जिसे बीच में ही पकड़ लिया गया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। जिसकी मौजूदगी में तारबंदी हटाकर दोनों पक्षों को अलग किया गया।

Sikar news today क्या है पुरा मामला जाने

सीकर के कटराथल में आर्ट्स कॉलेज की जमीन पर तारबंदी को लेकर विवाद हो गया। दरअसल कॉलेज की जमीन को कुछ लोगों ने तारबंदी कर दी और तारबंदी के हिस्से को अपना बताया।

Sikar news today

जिसके बाद कॉलेज के प्रिंसिपल ने पुलिस में मामला दर्ज कराया। वहीं आज छात्रों ने मौके पर पहुंचकर जमीन पर लगाई गई तारबंदी और पिलर को तोड़ दिया। इस दौरान छात्र और जमीन पर कब्जा करने वाले आमने सामने भी हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुचकर मामला शांत करवाया।

महाविद्यालय प्रशासन ने कराया मामला दर्ज

महाविद्यालय प्रशासन ने इसे लेकर कलक्टर, तहसीलदार व दादिया थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई। जिसके बाद सीकर एसडीएम व तहसीलदार ने मौका मुआयना कर दादिया थाने में दोनों पक्षों के साथ बैठक भी की

अन्य खबर पढ़े

जितेंद्र कटराथल का क्या कहना है इस मामले में sikar news today 

अतिक्रमण के आरोपी हरलाल के पुत्र जितेंद्र कटराथल का कहना है कि महाविद्यालय परिसर में पानी की टंकी तक की जमीन का पंजीयन पत्र मां झुमा देवी के नाम हैं।

जिसका कन्वर्जन व पंजीयन पत्र भी है। मामले में महाविद्यालय प्रशासन को तीन बार सीमाज्ञान करवाने के लिए कहा जा चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। ऐसे में उन्होंने अपने स्तर पर जमीन पर तारबंदी कर ली।

One thought on “sikar news today: कॉलेज की जमीन को लेकर मचा बवाल, कुल्हाड़ी निकाल कर दौड़े”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *