Tata IPL 2022: अब IPL को नया स्पॉन्सर मिल गया हर अब IPL vivo की जगह Tata IPL नाम से जाना जायेगा

Tata IPL 2022: वीवो (Vivo) अब इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का टाइटल स्पांसर नहीं होगा। मंगलवार को गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में बीसीसीआई ने अगले टाइटल स्पांसर (IPL 2022 Title Sponsor) के रूप में टाटा (Tata IPL 2022) का नाम लिया।

आपको यहां बता दें कि वीवो कंपनी अपनी इच्छा से टाइटल स्पांसर से हटी है। आपको बता दें कि आईपीएल गवर्निंग कॉउंसिल की मीटिंग (IPL Governing Council Meeting) में बीसीसीआई ने टाटा के नाम को सामने रखा।

 

IPL Title Sponsor: इंडियन प्रीमियर लीग को नया टाइटल स्पॉन्सर मिल गया है. साल 2022 से TATA ग्रुप के हाथ में टाइटल स्पॉन्सर की कमान होगी. यानी अब ये टूर्नामेंट अब ‘TATA IPL’ के नाम से जाना जाएगा. TATA ने चीनी कंपनी Vivo की जगह ली है.

IPL 2022 Title Sponsor

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने समाचार एजेंसी पीटीआई को जानकारी दी है कि साल 2022 से टाटा ही आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर होगा, जो चीनी कंपनी वीवो की जगह लेगा

आपको बता दें कि टाटा ग्रुप के साथ हुए इस करार की राशि कितने में हुई, इसकी आधिकारिक जानकारी तो नहीं आई है। लेकिन माना जा रहा है कि ग्रुप ने अगले दो सालों के लिए 1124 करोड़ रूपये में ये कॉन्ट्रैक्ट किया है।

Dhara app: किसानों का हमदर्द बनेगा धरा एप्

आईपीएल 2022 के लिए 547 और आईपीएल 2023 के लिए 577 करोड़ रूपये दिए जाएंगे। फिलहाल बीसीसीआई ने टाटा ग्रुप को आगामी 2 सीजन के लिए टाइटल स्पांसर चुना है।

आने वाला सीजन कहलाएगा टाटा आईपीएल 2022

आने वाला सीजन यानी आईपीएल 2022 को टाटा आईपीएल के नाम से जाना जाएगा। ब्रिजेश पटेल ने कहा कि वीवो ने अधिकारों के हस्तांतरण का अनुरोध किया था, जिसे गवर्निंग काउंसिल ने पारित कर दिया। इन अधिकारों के हस्तांतरण से भी बीसीसीआई को 440 करोड़ रुपये की ही आमदनी होगी।

वीवो ने हस्तांतरित किए स्पॉन्सरशिप अधिकार

वीवो ब्रांड ने अब टाटा को आईपीएल के अधिकार हस्तांतरित कर दिए हैं। अब आईपीएल को टाटा आईपीएल कहा जाएगा

Tata IPL 2022 में 10 टीमें खेलेंगी

Tata IPL 2022

आईपीएल 2022 में आठ की जगह 10 टीमें खेलती दिखाई पड़ेंगी। अहमदाबाद और लखनऊ दो नई फ्रेंचाइजी हैं। बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए दो नई टीमों का एलान 25 अक्तूबर को किया था। लखनऊ को आरपीएसजी वेंचर्स लिमिटेड ने 7090 करोड़ रुपये और अहमदाबाद को सीवीसी कैपिटल ने 5625 करोड़ रुपये में खरीदा था।

One thought on “Tata IPL 2022: IPL का नया स्पॉन्सर होगा TATA, चीनी कंपनी Vivo की करेगा छुट्टी”
  1. […] Rashtriya Yuva Diwas मनाए जाने का मुख्य उद्देश्य युवाओं को ऊर्जावान बनाना और उन्हें सद्बुद्धि और सही मार्ग पर अग्रसर करना है। स्वामी विवेकानंद जी ने हमेशा से ही युवाओं को देश का भविष्य और अपनी आशाओं को युवा वर्ग पर टिका बताया है। […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *