राजस्थान के भीलवाड़ा में घर के बाहर खेल रहा पांच साल का मासूम कुत्ते ही हैवानियत का शिकार

भीलवाड़ा: कुत्ते ने बच्चे को 20 से 25 सेकंड तक बुरी तरह नोंचा। बच्चे की आवाज सुनकर बाहर आए परिजनों ने जैसे-तैसे उसे बचाया, लेकिन तब तक वह बच्चे की नाक की हड्डी तक चबा गया था।

भीलवाड़ा: जाने पूरी घटना के बारे में

राजस्थान के भीलवाड़ा में बहुत ही  दुःख भरा मामला सामने आया है ,जहाँ एक बच्चा कुतो की हैवानियत का शिकार हो गया, थोड़ी देर ओर होती तो कुते बच्चे को नोच डालते।

अस्पताल पहुंचे बच्चे की डॉक्टरों ने करीब डेढ़ घंटे तक सर्जरी की। इस ऑपरेशन में उसके चेहरे पर 100 से ज्यादा टांके आए हैं।

कुत्ते ने बच्चे को इतनी बुरी तरह नोंचा कि उसके चेहरे और सिर के एक हिस्से से खाल उतर गई थी। इससे डॉक्टरों को उसके आंख, नाक और होंठ भी सिलने पड़े हैं। इलाज करने वाले डॉक्टर ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में ऐसा केस कभी नहीं देखा। डॉक्टर ने बच्चे की हालत खतरे से बाहर बताई है।

भीलवाड़ा

जिले के मांडल के कालूखेड़ा गांव का रहने वाले मासूम सोमवार देर शाम बच्चों के साथ घर के बाहर खेल रहा था। इसी दौरान कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया और उसका मुंह बुरी तरह से नोंच लिया।

Rajasthan board admit card 2022: 10th, 12th Admit Card name wise Download

Rajasthan weather: राजस्थान में धूलभरी आंधी, बारिश के साथ गिरे ओले

बच्चे के चिल्लाने की आवाज सुनकर उसके परिजन और आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उसे छुड़ाया, फिर सरकारी अस्पताल लेकर गए। यहां प्राथमिक उपचार देने के बाद डॉक्टरों ने उसे भीलवाड़ा रेफर कर दिया गया। निजी अस्पताल के ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. राजेश जैन ने मासूम का करीब डेढ़ घंटे तक ऑपरेशन किया।

डॉक्टर बोले- इससे पहले ऐसा केस नहीं देखा
ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. राजेश जैन ने बताया कि बच्चा गंभीर रूप से घायल था। इससे पहले मैंने अपने जीवन में ऐसा केस नहीं देखा। कुत्ते ने बच्चे की चमड़ी बुरी तरह काट दी थी। इससे उसका चेहरा डरावना हो गया था। अस्पताल आते ही उसका ऑपरेशन शुरू किया गया, जो करीब डेढ़ घंटे तक चला।

उन्होंने बताया कि बच्चे की नाक की पूरी चमड़ी उतर गई थी। उस पर चमड़ी वापस लगाना काफी मुश्किल होता है। सिर की चमड़ी को रोटेड करके फारहेड पर लिया गया और नाक की चमड़ी पर पूरा रिपेयर किया गया। इसमें करीब करीब 100 टांके आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *